Bambiha Gang News: दिल्ली पुलिस ने बंबीहा ग्रुप के दो सदस्यों को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है. इस संबंध में पुलिस अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने गगनदीप सिंह (25) और बलजीत सिंह (22) को हथियारों के साथ धर दबोचा. इनके पास से 32 बोर की 4 गोलियां और 5 सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल बरामद हुई है. कनाडा स्थित अर्शदीप डल्ला और बंबीहा ग्रुप के मुताबिक, उन्होंने ये हथियार मध्य प्रदेश के खरगोन से खरीदे थे. बता दें कि बंबीहा ग्रुप और गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के बीच लंबे समय से अनबन चल रही है और इसके चलते पंजाब सहित पड़ोसी राज्यों में गैंगवार की घटनाएं होती रहती हैं.


जुर्म की दुनिया में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का दबदबा था, लेकिन टिल्ली ताजपुरिया और नीरज बवाना से हाथ मिलाकर बंबीहा गैंग लॉरेंस को चुनौती देने लगा. दिल्ली एनसीआर और हरियाणा में अपनी ताकत बढ़ाने लगा. देवेन्द्र बंबीहा गैंग की लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ गैंग से पुरानी दुश्मनी है. इस कारण पंजाब और अन्य राज्यों में गैंगवार के दौरान गैंग के लोग मारे जा चुके हैं. स्पेशल सेल के मुताबिक दोनों आरोपी मूलरूप से पंजाब के रहने वाले हैं.


कहां से हुई बंबीहा गैंग की शुरुआत
बंबीहा गैंग की कहानी की शुरुआत बंबीहा गांव के उस शख्स से होती है जिसका नाम दविंदर सिंह सिद्धू था. जो  2010 में अपने ही गांव में दो समूह के बीच हुइ हाथापाई के दौरान उसने एक शख्स का कत्ल कर दिया. 9 सितंबर 2016 को बठिंडा जिले के रामपुरा के पास गिल कलां में 26 साल के दविंदर बंबीहा को एक मुठभेड़ में पंजाब पुलिस ने मार गिराया था.


लकी पटियाल ने संभाली कमान
दविंदर सिंह सिद्धू के मरने के बाद इस गैंग की कमान गौरव उर्फ़ लकी पटियाल संभालने लगा. लकी पटियाल पंजाब का बड़ा गैंगस्टर है जो चंडीगढ़ का रहने वाला है. पटियाला के ऊपर कत्ल, कत्ल की कोशिश और Extortion जैसे कई मामले दर्ज है. जिसके कारण वह जेल में बंद था. हालांकि बाद में वह जेल से भाग कर आर्मेनिया चला गया था. लकी पटियाल गैंग में हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, हिमाचल, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 300 से ज़्यादा शूटर शामिल हैं. जो पटियाल के इशारे पर ही जुर्म को अंजाम देते हैं. लकी कई सालों से दुबई के आर्मेनिया में बैठकर गिरोह चला रहा है. पंजाब पुलिस चार सालों से उसे प्रत्यर्पण कर भारत लाने में जुटी हुई है.


ये भी पढ़ें : UP Crime: कानपुर में पत्नी ने कमरे में ही दफना दिया पति, गाजियाबाद में शख्स ने पत्नी की हत्या कर मिट्टी में दबाई लाश