नई दिल्ली/जयपुर : नोटबंदी के बाद बैंकों के काले करनामें खूब सामने आ रहे हैं. पुराने नोट बदलने और करेंसी चेस्ट से अवैध ढंग से पैसा निकालने के मामले में आरबीआई तक के अधिकारी नप चुके हैं. लेकिन, राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक नया तरह का गोलमाल सामने आया है.


मृतक के खाते में गोलमाल करने का आरोप लगा है


राजस्थान पुलिस के विशेष आपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने मृतक के खाते में गोलमाल करने का आरोप लगा है. खाते में कालाधन जमा करवा कर सफेद करने के मामले में पंजाब नेशनल बैंक के मुख्य कैशियर राजेन्द्र मीणा को आज गिरफ्तार किया है. इस मामले में यह दूसरी गिरफ्तारी है.


हुस्न का जाल बिछा कमा रहे थे पैसे, गिरोह में शामिल था दिल्ली पुलिस का कांस्टेबल


स्लेट फैक्ट्री में वीरेन्द्र पांडे काम करता था


एसओजी के महानिरीक्षक दिनेश एम एन ने बताया कि स्लेट फैक्ट्री में वीरेन्द्र पांडे काम करता था. फैक्ट्री के मालिक गोपाल ने काम करने वाले सभी लोगों का पंजाब नेशनल बैंक में खाते खुलवा कर उनके चैक पर हस्ताक्षर करवा कर स्वयं अपने पास रख लेता था. पांडे की कुछ दिनों पहले मृत्यु हो गई थी.


उसके हस्ताक्षरित चैक परिजनों को नहीं दिये


जिसके बावजूद फैक्ट्री मालिक ने उसके हस्ताक्षरित चैक परिजनों को नहीं दिये. पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि नोटबंदी के दौरान फैक्ट्री मालिक ने वीरेन्द्र पांडे के बैंक खाते में बंद हुए एक हजार और पांच सौ रूपये के करीब सात लाख रूपये जमा करवा दिये. बाद में बैंक के मुख्य कैशियर मीणा से मिलीभगत कर मृतक के खाते से रूपये निकलवा लिये.


सावधान ! बिना 'वेरिफिकेशन' के रखा था नौकर, लूटपाट की और महिला को मार डाला


गैरकानूनी रूप से 18 लाख 30 हजार रूपये जमा कर लिये


बैंक कैशियर ने नियमों की अनदेखी कर फैक्ट्री मालिक के पांच खातों में गैरकानूनी रूप से 18 लाख 30 हजार रूपये जमा कर लिये. एसओजी ने मृतक के परिजन द्वारा इस बारे में दी गई शिकायत के बाद जांच कर फैक्ट्री मालिक गोपाल को गुप्ता को पहले ही गिरफ्तार कर लिया.


मुख्य कैशियर राजेन्द्र मीणा को आज गिरफ्तार किया गया


जबकि इस मामले में दूसरे आरोपी बैंक के मुख्य कैशियर राजेन्द्र मीणा को आज गिरफ्तार किया गया है. एसओजी मामले की जांच कर रही है. पुलिस का कहना है कि मीणा के साथ इस मामले में अन्य आरोपियों से भी पूछताछ होगी. इसके साथ ही अन्य खातों की भी जांच की जाएगी.


Pics : 'पकौड़ी' वाले के गोदाम में झोलों में मिला पैसा, नए नोटों के साथ सोने के बिस्कुट भी