लखनऊ: देशभर में जहां एक तरफ ट्रिपल तलाक का मुद्दा गरमाया हुआ है, वहीं यूपी के बरेली में तलाक़ के खिलाफ आवाज बुलंद करना अब तलाक पीड़ित महिलाओं के लिए जानलेवा साबित होता जा रहा है. गुरुवार की रात बरेली में आला हजरत खानदान की बहू निदा खान पर एक दर्जन से ज्यादा लोगों ने हमला कर दिया और घर में घुसकर तोड़फोड़ की. निदा का कहना है कि कुछ लोग उन्हें तीन तलाक की लड़ाई से लड़ने के लिए रोकना चाहते है.



तीन तलाक के खिलाफ मुहिम चला रहीं हैं निदा खान 


निदा खान बरेली के आला हजरत खानदान की बहू हैं. निदा पिछले एक साल से तीन तलाक के खिलाफ मुहिम चला रही हैं. निदा का आरोप है कि गुरुवार की रात एक दर्जन से ज्यादा अज्ञात हमलावरों ने उनके और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी देते हुए घर में तोड़फोड़ की.


मारपीट के दौरान हो गया गर्भपात 


निदा खान की शादी शीरान रजा खां नाम के शख्स से हुई थी. शीरान बरेली के मशहूर आला हजरत खानदान से ताल्लुक रखते हैं. निदा का आरोप है कि दो साल पहले उनके पति ने उनसे मारपीट की और उन्हें घर से निकाल दिया. मारपीट के दौरान उनका गर्भपात भी हो गया. इसके बाद पिछले साल 5 फरवरी को निदा के पति ने उन्हें तीन तलाक दे दिया. निदा का आरोप है कि उन्हें महर की रकम और दहेज का सारा सामान वापस नहीं किया गया. निदा ने इसके बाद कानूनी रास्ता अख्तियार किया. फिलहाल मामला कोर्ट में है. गुरुवार को कोर्ट में मामले की जिरह के बाद ही निदा पर हमला किया गया.


डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से भी मिल चुकी हैं निदा


यह पहला वाकया नहीं है, इससे पहले भी एक बार कोर्ट परिसर में निदा खान पर तेजाब डालने की धमकी दी गई थी. इस पूरे मामले को लेकर निदा लखनऊ में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से भी मिल चुकी है.