बेगलुरु: सिलिकॉन वैली के नाम से मशहूर बेंगलुरु में जब एक युवा महिला ने ओला बुक किया होगा, तब शायद ही उसे पता होगा कि उसके लिए ये सफर नर्क से बदतर साबित होने वाला है. एयरपोर्ट के लिए ओला लेने वाली महिला को कैब के उम्रदराज़ ड्राइवर ने जो करने पर मजबूर किया, वैसी ही बातों को जानकर महिलाएं कैब लेने से डरती हैं. कैब के ड्राइवर ने महिला को कपड़े उतारने पर मजबूर किया. यही नहीं, उसने महिला की तस्वीरें भी अपने कैमरे में कैद कीं और व्हाट्सएप पर शेयर कर दीं.


तीन घंटों के भीतर अरुण वी नाम के ओला के इस ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने कहा कि ओला को नोटिस जारी किया गया है. नोटिस इसलिए जारी किया गया  क्योंकि कंपनी ने इस ड्राइवर का वेरिफिकेशन नहीं किया था. वहीं मामले में सरकारी किस्म का बयान जारी करते हुए ओला ने कहा है, "ओल राइड के दौरान हमारे ग्राहक के साथ हुई इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर हमें खेद है. हम ऐसी किसी घटना को लिए जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाते हैं और घटना में शामिल ड्राइवर को तत्तकाल प्रभाव से ब्लैकलिस्ट कर दिया गया है."






26 साल की ये महिला पेशे से आर्किटेक्ट है. एक जून को महिला को देर रात (2 बजे) की मुंबई की एक फ्लाइट पकड़नी थी. इसी के लिए उसने एयरपोर्ट तक ओल की कैब बुक की थी. महिला का आरोप है कि ड्राइवर एयरपोर्ट जाने वाले रूट की जगह महिला को किसी और रूट पर ले गया. टोल गेट से रूट बदलने के दौरान ड्राइवर ने महिला को बताया कि इस रास्ते से जल्दी एयरपोर्ट पहुंच सकते हैं जिसके बाद उसने महिला के साथ ये घिनौनी हरकत की.


महिला ने पुलिस को बताया कि एयरपोर्ट से पहले ड्राइवर ने एक सुनसान जगह पर कैबी खड़ी कर दी. उसने महिला को अंदर बंद कर दिया और उसपर हमला किया. ड्राइवर ने धमकी दी कि अगर महिला ने चीखने-चिल्लाने की कोशिश की तो वो उसका फोन छीन लेगा और अपने दोस्तों को बुलाकर उसके साथ गैंगरेप करेगा. पुलिस को दिए गए बयान में आगे कहा गया है कि महिला का गला दबाने के बाद ड्राइवर ने उसे कपड़े उतारने पर मजबूर किया जिसके बाद उसने तस्वीरें लेकर उन्हें व्हाट्सएप पर शेयर कर दिया.


इस दरिंदगी से बचने के लिए महिला ने ड्राइवर से भीख तक मांगी और उसे भरोसे में लिया कि वो इस बारे में किसी को कुछ नहीं बताएगी जिसके बाद ड्राइवर मान गया और महिला को एयरपोर्ट पर छोड़ दिया. अपने आप को संभालने के बाद महिला ने पुलिस को ई-मेल के जरिए शिकायत की. पुलिस का कहना है कि महिला के मेल के आधार पर शिकायत दर्ज कर ली गई है. वहीं, पुलिस ने ये भी कहा कि वो उसकी हिम्मत और तुरंत शिकायत करने जैसे कदम की सराहना करती है.