नई दिल्ली: भोपाल के गोविंदपुरा इलाके से एक दिल दहला देने वाली खबर आई है. फेसबुक पर जान-पहचान हुई, प्यार हुआ, फिर शादी भी कर ली, शादी के बाद झगड़े हुए तो गुस्से में पति ने पत्नी की हत्या कर दी.


इसके बाद पत्नी के शव को घर में दफन कर दिया और उसके ऊपर कंक्रीट का चबूतरा बना दिया. हत्या का खुलासा दो महीने बाद हुआ जब लड़की के पिता की शिकायत पर पुलिस जांच करने आयी.


पुलिस पूछताछ में जुर्म कबूला
पुलिस ने फिलहाल आरोपी पति उदय दास को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस पूछताछ में उदय दास ने बताया कि दिसंबर में ही आकांक्षा की हत्या कर दी, और फिर घर में ही उसे दफना दिया, और उसके ऊपर कंक्रीट का चबूतरा बना दिया. पुलिस ने चबूतरा खोद कर आकांक्षा के शव को बाहर निकाला. मृतक आकांक्षा की उम्र 28 साल थी और वो पश्चिम बंगाल के बांकुरा जिले की रहने वाली थी.


फेसबुक से दोस्ती, अमेरिकी में कोर्ट मैरिज
पुलिस के मुताबिक उदय ने पूछताछ में बताया कि आकांक्षा से उसकी दोस्ती 2007 में हुई थी फिर जून 2015 में दोनों ने अमेरिका के न्यूयॉर्क में कोर्ट मैरेज कर ली, बाद में दोनों भोपाल रहने आ गए, शादी के बाद ही उनके बीच झगड़े होने लगे, तंग आकर उदय ने आकांक्षा की गला दबाकर हत्या कर दी, उदय के हाव भाव देखकर पड़ोसियों को भी उसके ऊपर शक हुआ था


आरोपी की मां रह चुकी हैं डीएसपी


पूछताछ में आरोपी उदय ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. उदय की मां मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में डीएसपी रह चुकी हैं, पड़ोसियों के मुताबिक उदय ने चबूतरा बिना किसी की मदद के खुद ही बताया था, और किसी को भी उसके आस-पास फटकने नहीं देता था.