पटना : बिहार में पूरी तरह से शराबबंदी लागू होने के बावजूद पार्टियों का दौर खत्म नहीं हो रहा है. कभी शराब के साथ तस्वीरें सोशल मीडिया पर डाली जाती हैं तो कभी शराब से भरी गाड़ियां पकड़ी जा रही हैं. ऐसे में नए वर्ष के आगमन को लेकर मनाई जाने वाली पार्टियों में जमकर 'शराबबाजी' की तैयारी चल रही है.


चंपारण और समस्तीपुर जिले से करीब 926 कार्टन शराब पकड़ी


इसी आशंका के मद्देनजर चलाए जा रहे अभियान के तहत पुलिस ने राज्य के पूर्वी चंपारण और समस्तीपुर जिले से करीब 926 कार्टन भारत में बनी 'विदेशी शराब' बरामद की है. बरामद शराब की कीमत डेढ़ करोड़ रुपये से ज्यादा आंकी जा रही है.


चेन्नई : 'रिश्वतखोरी' में वरिष्ठ अधिकारी पर गिरी गाज, CBI ने किया गिरफ्तार


शराब की सबसे बड़ी खेप पकड़ने में कामयाबी मिली है


पुलिस के अनुसार, पूर्वी चंपारण की पिपराकोठी पुलिस को बिहार में शराबबंदी के बाद शराब की सबसे बड़ी खेप पकड़ने में कामयाबी मिली है. पुलिस ने रविवार की रात 600 कार्टन विदेशी शराब लदी एक ट्रक जब्त की.


विभिन्न आकार की करीब 18 हजार शराब की बोतलें रखी गई थीं


पूर्वी चंपारण के पुलिस अधीक्षक जितेंद्र राणा ने सोमवार को बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर पिपराकोठी थाना क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 28 पर पंजाब से मुजफ्फरपुर जा रहे एक ट्रक से 600 कार्टन शराब जब्त की गई. इन कार्टनों में विभिन्न आकार की करीब 18 हजार शराब की बोतलें रखी गई थीं.


गोवा : आप के CM उम्मीदवार जमीन घोटाले में फंसे, एसीबी ने की दो घंटे पूछताछ


इस धंधे से जुडे अन्य तस्करों की गिरफ्तारी के लिए छोपमारी


उन्होंने बताया कि पुलिस ने ट्रक चालक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है और इस धंधे से जुडे अन्य तस्करों की गिरफ्तारी के लिए छोपमारी की जा रही है. इधर, समस्तीपुर जिले के ताजपुर थाना क्षेत्र से भी पुलिस ने रविवार रात को एक ट्रक से 326 कार्टन विदेशी शराब जब्त की है.


कार्टनों में 8208 शराब की बोतलें रखी गई थीं, जो पंजाब निर्मित


ताजपुर पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि रविवार देर रात गश्त पर निकली पुलिस दल ने बासी भिड़नी गांव के समीप से एक ट्रक की तलाशी के दौरान ट्रक से 326 कार्टन विदेशी शराब बरामद की है. इन कार्टनों में 8208 शराब की बोतलें रखी गई थीं, जो पंजाब निर्मित हैं.


व्हाट्सएप के झगड़े से तंग आकर आत्महत्या, मौत से पहले ली रेल ट्रैक पर सेल्फी


बिहार में इसी साल अप्रैल महीने से पूर्ण शराबबंदी लागू है


इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. उल्लेखनीय है कि बिहार में इसी साल अप्रैल महीने से पूर्ण शराबबंदी लागू है. इसके बाद कई स्थानों पर शराब पकड़ी जा रही है. सोशल मीडिया पर शराब संग फोटो डालने वालों पर भी कार्रवाई हुई है.