पटना : बिहार के बक्सर रेलवे स्टेशन के समीप सोमवार को रेल पटरी के पास जोरदार विस्फोट हुआ. लेकिन, इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच प्रारंभ कर दी है. रेल मंत्रालय ने भी इस मामले को गंभीरता से लिया है और जांच के आदेश दे दिए हैं. अन्य एजेंसियां भी सतर्क हो गई हैं.


यह भी पढ़ें : भोपाल : आकांक्षा हत्याकांड ने लिया नया मोड़, फिर हुआ एक चौंकाने वाला खुलासा


डाउन पटरी के समीप जबरदस्त विस्फोट हुआ


पुलिस के अनुसार, दानापुर-मुगलसराय रेल खंड के बक्सर स्टेशन व नदांव हॉल्ट के बीच डाउन पटरी के समीप जबरदस्त विस्फोट हुआ. इस विस्फोट में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है और न ही पटरी को किसी तरह का नुकसान पहुंचा है. बक्सर रेल थाने के प्रभारी योगेन्द्र कुमार ने कहा कि इस विस्फोट के कुछ ही समय पूर्व अपर इंडिया एक्सप्रेस गुजरी थी.


यह भी पढ़ें : 'लाइक' वाला ठग : मित्तल के ससुराल पर पड़ा छापा, घर किया गया सील


इसकी जानकारी रेलवे के अधिकारियों को दी


लोगों ने विस्फोट सुनने के बाद इसकी जानकारी रेलवे के अधिकारियों को दी. रेलवे के अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच मामले की जांच में लगे हुए हैं. उल्लेखनीय है कि इससे पहले पूर्वी चंपारण जिले के घोड़ासहन रेलवे स्टेशन के समीप रेल पटरी से देसी बम (आईईडी) बरामद हुआ था. इस घटना की जांच के दौरान इसमें आंतकियों के हाथ होने के संकेत मिले हैं.


यह भी पढ़ें : झकझोर देने वाली खबर, पिता से परेशान बच्चियों ने दीवार पर लिखा अपना दर्द


जांच अब राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंप दी गई


इस मामले की जांच अब राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंप दी गई है. कुछ दिनों पहले बिहार पुलिस ने कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया था. उनका विदेशी खूफिया एजेंसियों से संपर्क के बारे में जानकारी मिली थी. विदेशी मदद से ये लोग रेल पटरियों पर विस्फोट की योजना बना रहे थे.


यह भी पढ़ें : दिल्ली का शर्मनाक चेहरा, दुष्कर्म के बाद नाबालिग की लगाई बोली, 70 हजार में बेचा