पटना: बिहार में जारी इंटरमीडिएट परीक्षा के तीसरे दिन नकल कर रहे 360 छात्रों को परीक्षा से निष्कासित कर दिया गया. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार 360 छात्रों को परीक्षा से निष्कासित कर दिया गया. इतना ही नहीं दूसरे के बदले परीक्षा देते हुए जहानाबाद, नालंदा और गया जिला में एक-एक और दरभंगा में दो विद्यार्थियों को गिरफ्तार किया गया.


यह भी पढ़ें: पुलिसवालों को रिश्वत देकर पत्नी से मिलने होटल पहुंचा कैदी, कमरे की खिड़की कूद फरार


इन जिलों में धराए चोरी करते हुए छात्र 


परीक्षा से निष्कासित किए गए छात्रों में सबसे अधिक 59 नवादा जिला से, 35 गया और 21 मुंगेर जिला के हैं. नवादा जिला के परीक्षा केंद्र संख्या 2311 सेठ सागर मल अग्रवाल महिला कॉलेज में प्रथम पाली की परीक्षा में सम्मिलित 32 छात्रों को निष्कासित किया गया.


यह भी पढ़ें: दरिंदगी : नाबालिगों के सीने पर लिखा 'मैं चोर हूं', मॉल में घुमाते रहे


परीक्षा केंद्रों पर नियुक्त किए गए अधिकारियों के निलंबन का आदेश


सेठ सागर मल अग्रवाल महिला कालेज में पहले सेशन की भौतिकी तथा योग एवं शारीरिक शिक्षा विषयों की परीक्षा को रद्द करने का निर्देश दिया गया है. इस परीक्षा केंद्र के केंद्राधीक्षक और सहायक केंद्राधीक्षक को परीक्षा कार्य से मुक्त करने और उनके निलंबन का भी आदेश दिया गया है. साथ ही इस केंद्र पर नियुक्त 17 वीक्षकों को चिन्हित कर उन्हें कार्य से मुक्त करने और उन्हें सस्पेंड का निर्देश दिया गया है.


यह भी पढ़ें: निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन: नवजात बच्चे को ट्रेन में अनजान शख्स को देकर गायब हो गई महिला


दो मजिस्ट्रेट के वेतन बंद करने का निर्देश


इस परीक्षा केंद्र पर प्रतिनियुक्त दो मजिस्ट्रेट का वेतन बंद कर दिए जाने का निर्देश दिया गया है. इसके अतिरिक्त उन्हें सस्पेंड करने के लिए विभाग को पत्र लिखा जा रहा है. इसके अलावा कॉलेज के प्रभारी से कारण बताने के लिए कहा गया है कि क्यों न उनके कालेज को दस सालों के लिए ब्लैक लिस्टेड कर दिया जाए.