भोपाल: मध्य प्रदेश के मुखिया भले ही महिला अत्याचार नहीं होने देने और गुंडाराज खत्म करने के दावे कर रहे हों, लेकिन राज्य में लड़कियों और महिलाओं पर सरेआम अत्याचार होता दिखाई दे रहा है. ताजा मामला मध्य प्रदेश के खरगोन जिले का है जहां पर पुलिस ने एक नाबालिग छात्रा को शादी का झांसा देकर यौन शोषण करने के मामले में बीजेपी युवा मोर्चा नेता यूनिक सुराणा पर बलात्कार सहित कई धाराओं में केस दर्ज किया है. हैरानी की बात ये है कि अभी तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. बीजेपी नेता का भतीजा सुराणा युवती को शादी से इंकार करते हुए दोनों के वीडियो सोशल मीडिया में वाइरल करने की धमकी दे रहा था. छात्रा बुआ के यहां आई थी. आरोपी युवक की शिवराज सिंह चौहान सहित बीजेपी के कई दिग्गज नेताओं के साथ तस्वीरें हैं.


नाबालिग को शादी करने का दिया था झांसा


युवती के माता-पिता ने अपनी बेटी के साथ यूनिक सुराणा के खिलाफ यौन शोषण और शादी का झांसा देने की बात रिपोर्ट में दर्ज कराई है. युवती ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि वो बड़वानी में कक्षा 12वीं में पढ़ रही थी. वो अपनी बुआ के घर के पास दुर्गा माता मंदिर में हो रहे आयोजनों में शामिल होने गई थी. तब से यूनिक सुराणा लड़की से दोस्ती करने के लिए पीछे पड़ा था. लड़की ने बताया कि वो यूनिक सुराणा को पिछले 2 साल पहचानती है.


लड़की ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि यूनिक ने उसे 7 फरवरी 2017 को सुराणा नगर स्थित रेलवे पटरी के पास बुलाया. इसके बाद उसने अपनी बाइक पर बैठाकर लड़की को रेलवे पटरी पर ले गया. जहां उसने लड़की से कहा कि वो उससे बहुत प्यार करता है. रिपोर्ट के मुताबिक उसने लड़की से शादी करने का वादा किया और फिर लड़की के साथ शारीरिक संबंध बनाया. इसके बाद जब लड़की ने शादी करने का बोला तो उसने शादी करने से साफ मना कर दिया.


सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड करने की दी थी धमकी


पीड़ित युवती ने अपनी रिपोर्ट में बताया, "मैं अपनी छोटी बहन के साथ 25 मार्च रविवार को कालंका माता के दर्शन कर अपने घर जा रही थी. तभी रामनवमी का जुलूस सुभाष मार्केट से निकल रहा था. उसी दौरान हम भी जुलूस देखने के लिए रुक गये थे. तभी यूनिक मेरे पास आकर मुझे कहने लगा कि में तुमसे बहुत प्यार करता हूं. इस बात पर जब मैंने उससे बोला की तूने मेरी जिंदगी खराब कर दी और तू मुझसे शादी भी नहीं कर रहा है. इस बात पर यूनिक ने कहा कि मै तेरे साथ शादी नहीं करूंगा और मैने तेरा वीडियो भी बनाया है. यदि तूने थाने पर रिपोर्ट की तो मै यह वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर दूंगा. उसने जान से मारने की धमकी भी दी."


लड़की बयान दर्ज करने के बाद पुलिस ने देर रात यूनिक सुराणा के खिलाफ बलात्कार सहित अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज की है. बड़वाह थाना एसआई विमल कुमार तिवारी का कहना है इस मामले में यूनिक ललीत सुराणा के खिलाफ 376, 376(2)ए और 506 पॉस्को एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है. युवती नाबालिग थी इसलिए पॉस्को एक्ट के तहत भी अपराध दर्ज किया गया है. हालांकि हैरानी की बात ये है कि आरोपी अभी भी फरार है और पुलिस अभी तक उसे पकड़ नहीं पाई है.


यूनिक सुराणा शिवराज चौहान सहित कई बीजेपी नेताओं का करीबी है- कांग्रेस


वहीं कांग्रेस ने आरोपी की शिवराज सहित कई बीजेपी नेताओं के साथ तस्वीर जारी कर उनका करीबी बताया है. प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता क़े क़े मिश्रा ने कहा कि राज्य की कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है. सरकार पुलिस कमिश्नरी प्रणाली लागू किए जाने के शिगूफे के जरिए जनता का ध्यान बांटना चाहती है. सरकार की अपराध रोकने की इच्छा ही नहीं है.


मिश्रा ने आगे कहा है कि 26 मार्च को खरगोन जिला बीजेपी के सचिव जितेन्द्र सुराणा के भतीजे और बीजेपी युवा मोर्चा नेता यूनिक सुराणा के खिलाफ धारा 376, 376 (2) (एन), 190, 506, पास्को एक्ट 3,4 के तहत आपराधिक मामला दर्ज हुआ है लेकिन अभी कर उसकी गिरफ्तारी नहीं हुई. एक तरफ पुलिस मनचलों का जुलूस निकालकर वाहवाही लूटने में लगी हैं. वहीं यूनिक पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. यूनिक सुराणा एमपी के खरगोन जिले की जिला इकाई के पदाधिकारी का भतीजा है.