Black Magic: भारत में हर दिन कोई न कोई ब्लैक मैजिक का मामला खबर में आता ही रहता है. किसी ने इसमें फंसकर अपने पिता की हत्या कर दी, तो किसी ने बलि देकर शव के 56 टुकड़े कर डाले. आप भी इन चार घटनाओं से इस अंधविश्वास की गहरी जड़ों को देखिए.

  


रायगढ़ में काला जादू के शक में बेटे ने की पिता की हत्या


छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के रायगढ़ जिले में एक नाबालिग लड़के ने तांत्रिक के कहने में आकर अपने ही पिता की हत्या कर दी. तांत्रिक ने पिता पर जादू टोना करने का शक जताया था. इसी शक में बेटे ने अपने साथियों के साथ मिलकर पिता को मार डाला और लाश में पत्थर बांध कर नदी में फेंक दिया. यह मामला 1 अगस्त 2022 को सामने आया. इस हत्याकांड में मृतक का दामाद भी शामिल था. पत्रकारों के सवाल पर आरोपी ने हत्या के पीछे वजह बताते हुए कहा कि उसकी पत्नी का भाई इस हत्याकांड में शामिल था. घर में सब लोगों की तबियत खराब होती थी. इसलिए वह एक तांत्रिक के पास गया और तांत्रिक ने दोनों को खत्म करने के लिए कहा. 


काला जादू के शक में डंडे-पत्थर से मारकर की गई हत्‍या


मध्यप्रदेश के जबलपुर में एक अधेड़ व्यक्ति की काले जादू के शक में डंडे-पत्थर से पीटकर हत्या कर दी गई. हत्या के बाद आरोपियों ने शव को एक पेड़ पर फंदे से लटका दिया और उसे खुदकुशी का रूप देने की कोशिश की. पुलिस को छानबीन में पता चला की उसकी झाड़-फूंक के संदेह में हत्या की गई है. शव उस गांव के पास से बरामद हुआ था, जहां लोग धार्मिक अनुष्ठान में शामिल होते हैं. पकड़े गए आरोपियों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि मृतक को काले जादू में महारत हासिल थी. आरोपियों ने पुलिस को बताया कि मृतक किसी के लिए भी अपने मित्रों के प्रभाव से बाधा उत्पन्न कर सकता था. इसी अंधविश्वास में आरोपियों ने मृतक के साथ जमकर मारपीट की और फिर डंडे और पत्थरों से हमला कर मौत के घाट उतार दिया.


दो महिलाओं की बलि दे कर  56 टुकड़े किए


केरल के पतनमतिट्टा जिले में काला जादू के नाम पर दो महिलाओं की बलि देने का खौफनाक मामला आया था. कुछ लोगों ने आर्थिक मदद करने के नाम पर इन महिलाओं को बुलाया. महिलाओं के आने के बाद अपहरण कर उनकी 24 घंटे में हत्या कर दी गई. हत्या के बाद आरोपियों ने शव के 56 टुकड़े किए. इसके बाद आरोपियों ने शव को घर के पीछे ही दबा दिया. पुलिस का कहना है कि हत्यारों ने एक महिला के 56 टुकड़े किए थे और महिला के शव का मांस भी खाया था. पुलिस ने कहा कि पीड़ितों के शरीर के अंगों को टुकड़ों में काट दिया गया और दो स्थानों पर दफनाया गया. पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. पुलिस के मुताबिक महिलाओं की उम्र 50 से 55 साल के बीच थी.


काला जादू सीखने में शिष्य ने अपने गुरु की कर दी हत्या


छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में एक 25 वर्षीय युवक पर अपने गुरु की हत्या का आरोप लगा. खबर के अनुसार गुरु अपने शिष्य को काला जादू दिखाता था. शिष्य का मानना था कि काले जादू की शक्ति पाने के लिए उसे मानव रक्त का उपभोग करना आवश्यक है. इसलिए शिष्य ने गुरु की हत्या करके उसका खून पिया. पुलिस ने कहा कि चावला (शिष्य ) को आखिरी बार पीड़ित बसंत साहू (गुरु) के साथ देखा गया था. चावला ने पुलिस को बताया कि वह साहू से काला जादू सीख रहा था और खुद जादू टोना करने के लिए बेताब था.


ये भी पढ़ें: Maharashtra: छात्राओं ने अपने शिक्षक पर लगाया आरोप, गुरु और शिष्य के बीच रिश्ता हुआ शर्मसार, जानें पूरा मामला