शिमला: शिमला पुलिस ने बॉलीवुड अभिनेता जितेंद्र के खिलाफ यौन उत्पीड़न के 47 साल पुराने मामले में प्राथमिकी दर्ज की है. जितेंद्र पर उनकी रिश्ते की बहन ने 47 साल पहले यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है, जिसके आधार पर मामला दर्ज किया गया. पुलिस ने खुद इस बात की जानकारी दी.


फरवरी में पुलिस महानिदेशक के सामने दर्ज करायी अपनी शिकायत में महिला ने आरोप लगाया था कि यह घटना जनवरी, 1971 में शिमला की है, जब वह 18 साल की थीं और अभिनेता 28 साल के थे. पुलिस अधीक्षक ओमपति जामवाल ने कहा कि अभिनेता के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और इस मामले की जांच की जा रही है.


सूत्रों ने बताया कि पुलिस शिकायतकर्ता का बयान रिकॉर्ड करने के लिए बुला सकती है और बाद में बयान दर्ज करने के लिए अभिनेता को भी बुला सकती है. जितेंद्र का वास्तविक नाम रवि कपूर है.


महिला का कहना है कि जितेंद्र उनकी आंटी के बेटे हैं. उनका कहना है कि अभिनेता ने उनके दिल्ली से शिमला में फिल्म के सेट पर आने का बंदोबस्त किया था जहां उनकी फिल्म की शूटिंग चल रही थी. उसने आरोप लगाया है कि शिमला पहुंचने पर रात में नशे में धुत्त अभिनेता उसके कमरे में गया और उसका यौन उत्पीड़न किया. हालांकि जितेंद्र ने ऐसी किसी घटना से इनकार कर दिया है.