नई दिल्ली: दिल्ली के मोती नगर इलाके में फ़र्ज़ी कॉल सेन्टर चला रहे 32 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इस कॉल सेन्टर से ये लोग सैकड़ों विदेशियों को करोड़ों का चुना लगा चुके है. एक सूचना के बाद पुलिस ने जब यहां छापा मारा तो एक बार तो पुलिस को ही अपनी सूचना फ़र्ज़ी लगी. लेकिन जब जांच की तो पता चला कि ये लोग कैनेडियन लोगों को वीओआईपी कॉल के जरिये बेवकूफ बनाकर चूना लगा रहे थे.


पुलिस के मुताबिक ये लोग कैनेडियन लोगों को वीओआईपी कॉल करते थे. जिससे इनका नंबर भी कॉलर को कनाडा का ही दिखता. और फिर फ़्लूएंट इंग्लिश में कैनेडियन पुलिस अफसर बनकर ये कॉलर को बताते कि उसके एस आई एन नंबर यानी सोशल इन्शुरन्स नंबर से जुड़े एकाउंट से पैसा टेररिस्ट एक्टिविटी में इस्तेमाल हुआ है. जिसके बाद ये उस कैनेडियन शख्स को ब्लैकमेल करते और पैसा इनके वॉलेट में ट्रांसफर करने को कहते. घबराकर कई कैनेडियन पैसा इनके वॉलेट में ट्रांसफर कर देते थे. और फिर ये उस वॉलेट से बिट कॉइन के जरिये पैसा हड़प लेते.


6 महीने से चला रहे थे कॉल सेन्टर, करोड़ों का लगा चुके थे चुना
पुलिस के मुताबिक ये गैंग पिछले 6 महीनों से ये काम कर रहा था और अब तक कई कैनेडियन लोगों को करोड़ों का चूना लगा चुका था. एक शिकायत के बाद जांच करते हुए दिल्ली पुलिस ने इस कॉल सेन्टर के हेड और यहां काम करने वाले 32 लोगों को गिरफ्तार कर लिया.