नई दिल्ली : अपने देशव्यापी अभियान के तहत केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने फिर एक बैंक अधिकारी को कोलकाता से गिरफ्तार किया है. बैंक ऑफ बड़ौदा के एक अधिकारी के खिलाफ नियमों का उल्लंघन कर पुराने बड़े नोटों को नये नोटों में बदलवाने को लेकर मामला दर्ज किया गया है. सीबीआई ने 16 गिरफ्तारियां कर एवं 19 करोड़ रुपये की जब्ती के साथ अबतक ऐसे 10 मामले दर्ज किए हैं.


Pics : शहर-शहर काले कुबेरों में खलबली, कभी गंगा में ब्लैकमनी तो कभी गटर में ! 


सीबीआई ने कोलकाता में बैंक ऑफ बड़ौदा की बेहाला शाखा के खजांची रंजीत कुमार भट्टाचार्य पर नियमों का उल्लंघन कर 50 लाख रुपये के पुराने नोटों को नये नोटों में बदलवाने को लेकर मामला दर्ज किया. आठ नवंबर को 1000 और 500 रुपये के पुराने नोटों का चलन बंद कर दिया गया था.


घरेलू लड़ाई में कर दी पत्नी की हत्या, खून से सने शव के पास 3 घंटे बैठा रहा डाक्टर


पिछले कुछ हफ्तों में अपने देशव्यापी अभियान के तहत जांच एजेंसी ने अबतक कर्नाटक में चार, हैदराबाद में चार, राजस्थान एवं कोलकाता में एक एक ऐसे मामले दर्ज किए हैं. सीबीआई सूत्रों ने बताया कि अबतक वह 19 करोड़ रुपये के पुराने नोटों को अवैध रुप से नये नोटों में बदलवाने की जांच कर रही है.


In Pics : नोटबंदी पर नया 'नाटक', पंडित जी को गुरुदक्षिणा में दिए पुराने नोट और फिर... 


जांच आगे बढ़ने पर यह राशि बढ़ सकती है एवं और प्राथमिकियां दर्ज की जा सकती हैं. सूत्रों ने बताया कि सीबीआई ने देशभर में 16 गिरफ्तारियां की हैं जिनमें लोकसेवक, बिचौलिये और निजी व्यक्ति शामिल हैं. कर्नाटक में सीबीआई ने पुराने नोटों को अवैध रुप से नये नोटों में बदलवाने को लेकर एक नेता, जो कैसिनो संचालक भी है तथा एक आरबीआई अधिकारी को गिरफ्तार किया है.


मध्यप्रदेश : बस-ऑटो की टक्कर में 4 छात्राओं समेत 12 लोगों की मौत


बेंगलुरू में आरबीआई अधिकारी के माइकल को 1.51 करोड़ रुपये के पुराने नोटों को नये नोटों में बदलवाने को लेकर पिछले हफ्ते गिरफ्तार किया गया था. माइकल आरबीआई में वरिष्ठ सहायक है.