तिरुवनंतपुरम/चेन्नई : फिल्म थिएटर में राष्ट्रगान के दौरान खड़े नहीं होने पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. केरल में अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल (आईएफएफके) के दौरान एक फिल्म की स्क्रीनिंग से पहले राष्ट्रगान के सम्मान में खड़ा न होना छह लोगों को महंगा पड़ गया. इसके साथ ही चेन्नई में भी सात लोगों के खिलाफ कार्रवाई की सूचना है.


कोलकाता : बीजेपी के इस बड़े नेता पर दर्ज हुई एफआईआर, धमकी देने का आरोप


केरल में इस मामले को लेकर छह लोगों को पुलिस ने सोमवार को हिरासत में लिया, जिनमें एक महिला भी शामिल है. आईएफएफके के आयोजकों ने यह स्पष्ट किया है कि आईएफएफके के 21वें संस्करण के दौरान उनके द्वारा सर्वोच्च न्यायालय के दिशा-निर्देशों का पालन किया जाएगा.


शादी के सात दिन बाद ही 'मां' बन गई बहू, पुलिस तक पहुंचा मामला


फिल्म फेस्टिवल यहां शुक्रवार रात शुरू हुआ और सभी प्रतिनिधि को खड़े हुए. यहां निशानगांधी प्रेक्षागृह में पांच लड़कों तथा एक महिला को हिरासत में ले लिया गया. पुलिस द्वारा कई बार कहने के बावजूद उन्होंने राष्ट्रगान बजने के दौरान खड़ा होने से इनकार कर दिया था.


सावधान ! 2000 के नकली नोट से हड़कंप, 'नकली नोट' उगल रहा है ATM


भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की युवा शाखा के कार्यकर्ताओं ने राज्य के पुलिस प्रमुख लोकनाथ बेहरा से शिकायत की थी कि फिल्म की स्क्रीनिंग से पहले राष्ट्रगान बजने के दौरान कुछ लोग खड़े नहीं हो रहे हैं. इस शिकायत के कुछ घंटे बाद सभी छह लोगों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें हिरासत में लिया गया.


नेट बैंकिंग की जानकारी नहीं, 'डिजिटल वैलेट' से निकाल लिए 32 हजार रुपए


हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार चेन्नई में ऐसे सात लोगों के खिलाफ कार्रवाई हुई है जिन पर राष्ट्रगान के अपमान का आरोप लगा है. आरोप है कि वे सातों उस समय सेल्फी ले रहे थे जब हॉल में सभी लोग राष्ट्रगान के दौरान खड़े थे. पुलिस ने उनपर कार्रवाई की है. साथ ही ऐसे स्थानों पर खास नजर रखी जा रही है.