रायपुर: छत्तीसगढ़ के एक सीआरपीएफ जवान पर अपने ही 4 साथियों की हत्या का आरोप लगा है लेकिन जवान खुद को बेकसूर बता रहा है. उसने मीडिया से कहा कि उसे फंसाया जा रहा है. अब ये तो जांच में ही सामने आ पाएगा कि आखिर कातिल कौन है.


शनिवार शाम बासागुड़ा सीआरपीएफ कैम्प में अपने ही साथियों पर गोली चलाने वाले मामले में अब नया मोड़ आ गया है. जिस जवान संतराम पर गोली चलाने का आरोप था उसने मीडिया के सामने अपने आप को बेकसूर बताया है.


जवान ने कहा कि उसे फंसाया जा रहा है. अब तक इस घटना में संतराम को ही अपने साथियों पर गोली चलाने का दोषी माना जा रहा था. संतराम ने कहा, मैं दो बजे से चार बजे तक अपनी ड्यूटी करने के बाद बैरक में लौट आया था और जैसे ही पानी लेने बाहर निकला गोलियों की आवाज सुनाई दी."


उसने कहा, आवाज सुन कर मैंने भी बाकी जवानों की तरह पोजीशन ले ली लेकिन मुझे पकड़ लिया गया जबकि जिस बंदूक से गोली चली है वो बंदूक भी मेरी नहीं है." संतराम का कहना है कि जवानों ने आपस में गोलियां चलाई हैं जिससे ये घटना हुई है.



ये है पूरा मामला


छत्तीसगढ़ में सीआरपीएफ जवान ने अपनी एके-47 से साथियों पर हमला किया. इस हमले में दो सब इंस्पेक्टर, एक असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर और एक कॉन्सटेबल की मौत हो गई. कहा जा रहा है कि गोलियां चलाने वाला जवान अपनी ड्यूटी को लेकर तनाव में था और इसी बात को लेकर उसका अपने अधिकारियों और दूसरे सहयोगियों से झगड़ा हुआ, जिसके बाद उसने यह क़दम उठाया. स्थानीय पुलिस के मुताबिक, इस हमले में एक सिपाही भी घायल है जिसका इलाज रायपुर के एक हॉस्पिटल में चल रहा है. इलाके के डीआईजी पी सुंदरराज के अनुसार, ‘जिले के बांसागुड़ा कैंप में सीआरपीएफ की 168वीं बटालियन में एक जवान ने अपने ही साथियों पर हमला किया जिसमें चार जवानों की मौत हो गई और एक घायल है. उन्होंने कहा कि मामले की जांच जारी है.