नई दिल्ली/बैंगलोर: भारत और आस्ट्रेलिया के बीच हुई टेस्ट सीरीज को भारत ने 2-1 से जीत लिया. यह जीत बहुत अहम थी और पूरे देश में इसका जश्न मन रहा है. लेकिन, कुछ लोग इस मौके का फायदा उठाकर पैसे कमाने में लगे हैं. ऐसे ही एक सटोरिए (cricket bookie) को बैंगलोर पुलिस ने गिरफ्तार किया है.


बैंगलोर की सेंट्रल क्राइम ब्रांच (Central Crime Branch-CCB) ने कल बैंगलोर से यह गिरफ्तारी की है. भारत-आस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैच को लेकर वह सट्टेबाजी करा रहा था. उसके पास से पुलिस ने मोबाइल फोन और दो लाख 51 हजार रुपए नकद बरामद किए हैं. उसके अन्य साथियों की तलाश भी की जा रही है.


पुलिस सूत्रों के अनुसार मैच के दौरान ही उन्हें यह सूचना मिली थी कि कुछ लोग सट्टे के काम में लगे हुए हैं. इसके बाद पुलिस ने एक टीम बनाई और छापेमारी की. पुलिस का कहना है कि इस व्यक्ति के तार कई अन्य लोगों से भी जुड़े हो सकते हैं. इसकी जांच भी चल रही है.


गौरतलब है कि अंतिम टेस्ट मैच काफी रोचक मोड़ पर चला गया था. एक वक्त तो भारत की हार निश्चित सी दिख रही थी. लेकिन, फिर भारत ने यह मैच आस्ट्रेलिया के मुंह से निकाल लिया. काफी उतार-चढ़ाव वाले मैचों में सटोरियों की चांदी हो जाती है. ऐसे मौकों पर सट्टा लगाने वालों की संख्या भी ज्यादा हो जाती है.


सूचना के अनुसार पहले से ही आस्ट्रेलिया फेवरेट टीम चल रही थी. लेकिन, भारत ने अविश्वसनीय प्रदर्शन किया और जीत गई. इस मौके का सटोरियों ने भी खूब फायदा उठाया. एक गुप्त सूचना के आधार पर ही बैंगलोर पुलिस ने ताजा गिरफ्तारी की है. आरोपी से पूछताछ चल रही है.


यह भी पढ़ें: 


रूपेश हत्याकांड: बिहार डीजीपी का बड़ा खुलासा, सुपारी किलिंग की भी बात स्वीकारी


बिहार में 'अपहरण रिटर्न्स' ! कृषि अधिकारी के अगवा होने के बाद सनसनी