Prithvi Shaw Scuffle Case: भारतीय क्रिकेटर पृथ्वी शॉ से हाथापाई करने के मामले में अब पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है. पुलिस ने इस मामले में एक महिला सपना गिल को गिरफ्तार कर लिया है, जो सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर है. इसके अलावा सात अन्य आरोपियों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है. इन सभी के खिलाफ दंगा करने और उगाही करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है. 


सेल्फी के चक्कर में हुआ बवाल
दरअसल मुंबई में सांताक्रूज स्थित एक लग्जरी होटल के बाहर भारतीय क्रिकेटर पृथ्वी शॉ के साथ कथित तौर पर हाथापाई की खबर सामने आई और उनकी कार पर बेसबॉल बैट से हमला किया. ये घटना उस वक्त हुई जब पृथ्वी शॉ ने एक महिला ‘सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर’ के साथ सेल्फी से इनकार कर दिया, जिसके बाद महिला और उसके साथ मौजूद लड़कों से पृथ्वी की जमकर बहस हुई. 


सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर गिल के वकील ने क्रिकेटर शॉ पर नशे में होने का आरोप लगाया और कहा कि क्रिकेटर ने ‘‘प्रतिष्ठा और हैसियत का दुरुपयोग’’ करते हुए लकड़ी के बैट से ‘इन्फ्लुएंसर’ पर हमला किया, जबकि पुलिस ने कहा कि गिल और ठाकुर घटना के समय नशे की हालत में थे. इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है, जिसमें शॉ के साथ हाथापाई होते देखा जा सकता है. 


ऐसे शुरू हुआ विवाद
इस बारे में शॉ के दोस्त और कैफे चलाने वाले आशीष यादव ने शिकायत दर्ज कराई. यादव पिछले तीन साल से बांद्रा में शॉ के साथ रह रहे हैं. अधिकारी ने कहा कि शिकायत के अनुसार, ठाकुर और गिल सेल्फी के लिए शॉ के पास आये. शुरुआत में क्रिकेटर ने उन्हें ऐसा करने दिया. हालांकि, दोनों ने उनके साथ और सेल्फी लेने पर जोर दिया, तो शॉ ने मना कर दिया. इसके बाद गिल और ठाकुर ने क्रिकेटर से बहस और बदसलूकी करनी शुरू कर दी.