नई दिल्ली: वैलेंटाइन-डे पर लोग प्यार जताते हैं, साथ जीने-मरने की कसमें खाते हैं और एक दूसरे के लिए समर्पण का भाव जताते हैं. दूसरी ओर कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो इश्क में गलत काम भी कर जाते हैं. इस वैलेंटाइन-डे पर देश भर से सैकड़ों खबरें आईं, कुछ अच्छी थीं कुछ बुरी थीं, कई जगह विरोध प्रदर्शन हुए और कई जगह प्रेम के प्रदर्शन हुए. हम आपको ऐसी ही कुछ चुनी हुई खबरों के बारे में बता रहे हैं-


गाजियाबाद के विजयनगर में एक सिरफिरे ने एक महिला पर फरसे से 12 बार वार किए. घटना में महिला की मौके पर ही मौत हो गई. कुछ दिन पहले ही महिला की शादी हुई थी. हाल में वह दसवीं की परीक्षा देने मायके आई हुई थी.


राजस्थान के झोटवाड़ा से भी एक दहला देने वाला मामलाा सामने आया. महबूब नाम के एक शख्स ने मॉल में काम करने वाली एक महिला पर तेजाब फेंक दिया. उसने ऐसा इसलिए किया क्योंकि उस महिला ने उससे निकाह करने से इंकार कर दिया था.


यूपी के हापुड़ में एक युवक ने एक युवती को गोली मार दी. युवक उस लड़की पर कई बार भागकर शादी करने का दबाव बना चुका था. लड़की ने भागने से मना कर दिया था. दोनों के बीच जान-पहचान थी. पुलिस मामले की जांच कर रही है.


हर ओर जब इस तरह की वारदातें हो रही थीं तो लखनऊ में हो रही थी प्यार की बारिश. एक तेजाब पीड़िता के साथ उसके प्रेमी ने शादी कर ली. दोनों ने लखनऊ के शीरोज कैफे में शादी की. 2009 में युवती के ऊपर एकतरफा प्यार में एक युवक ने तेजाब फेंक दिया था. वह करीब 5 साल बेड पर रहीं.