नई दिल्लीः दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने विश्व कप क्रिकेट पर लगाए जा रहे सट्टा रैकेट का भंडाफोड़ किया है. इस मामले में छह लोगों (बुकीज) को गिरफ्तार किया गया है, जिनके पास से 26 मोबाइल, चार लैपटॉप, दो एलईडी टीवी आदि सामान जब्त किया है.


आरोपियों की पहचान मंगोलपुर कलां निवासी संदीप, रोहिणी निवासी पंकज, अरुण, सिरसा हरियाणा निवासी अमित, शक्ति नगर एक्सटेंशन निवासी दीपक गुप्ता व रोहिणी निवासी राजीव सचदेवा के तौर पर हुई है. ये लोग भारत और वेस्टइंडीज व साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच सट्‌टा लगवाते समय पकड़े गए.


क्राइम ब्रांच के एडिशनल कमिश्नर राजीव रंजन ने बताया 28 जून को एक सूचना पर पुलिस टीम ने सेक्टर 2, पॉकेट 5 रोहिणी में एक घर पर रेड डाली, जहां से संदीप, पंकज, अरुण को मौके से पकड़ा गया. इनकी निशानदेही पर चौथे साथी को गिरफ्तार किया गया.


पुलिस का दावा है कि इन लोगों को डायमंड एप के जरिए क्रिकेट सट्‌टे के रेट मिलते थे और रेट मिलने के बाद ये लोग अपने ग्राहकों को उससे अवगत करवाते थे. पुलिस का कहना है कि ये लोग दक्षिण अफ्रीका व श्रीलंका के बीच चल रहे मैच पर सट्‌टा खिलवा रहे थे और बीते डेढ़ साल से ये इस धंधे से जुडे हुए थे.


वहीं एक दिन पहले क्राइम ब्रांच ने शक्ति नगर एक्सटेंशन सी ब्लॉक स्थित एक घर पर रेड डाल कर दीपक गुप्ता व राजीव सचदेवा को पकडा था. दीपक प्रॉपर्टी डीलर का काम करता है, वहीं राजीव की टायर पंचर की शॉप है. इन लोगों ने इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच चल रहे मैच पर सट्टा लगाया था. पुलिस का दावा है दोनों क्रिकेट मैच पर एक करोड़ 35 लाख रुपये का सट्‌टा लगाया जा चुका था. रुपयों का लेनदेन डिजिटल वॉलेट के माध्यम से हो रहा था.