Delhi CM Threat Calls: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक बार फिर जान से मारने की धमकी मिली. दिल्ली पुलिस ने बताया कि एक शख्स ने पीसीआर पर कॉल कर सीएम केजरीवाल को जान से मारने की धमकी दी. जिसकी पहचान हो चुकी है और बताया गया है कि शख्स मानसिक तौर पर ठीक नहीं है. ये पहला मामला नहीं है जब दिल्ली के सीएम को जान से मारने की धमकी मिली हो. अरविंद केजरीवाल को इससे पहले भी कई बार जान से मारने की धमकी मिली है. आइए जानते हैं कि कब-कब ऐसा हुआ. 


साल 2019 में मिली थी धमकी
जनवरी 2019 में सीएम अरविंद केजरीवाल के दफ्तर में एक फोन आया, जिसमें शख्स ने कहा कि जल्द ही अरविंद केजरीवाल को नुकसान पहुंच सकता है. पुलिस ने इस मामले की जांच की और पता लगा कि दिल्ली के विकासपुरी इलाके से ये फोन किया गया था. शख्स ने फोन पर सिर्फ इतना कहा कि विकासपुरी का रहने वाला भोला सीएम केजरीवाल को नुकसान पहुंचा सकता है, इसके बाद उसने फोन काट दिया. 


बेटी को किडनैप करने की धमकी
साल 2019 के इसी महीने में अरविंद केजरीवाल के दफ्तर में एक धमकी भरा मेल आया था. इस मेल में अरविंद केजरीवाल की बेटी को किडनैप करने की धमकी दी गई थी. मेल में लिखा था - "आपकी बेटी को किडनैप कर लेंगे, अगर बचा सकते हो तो अपनी बेटी को बचा लो..." इस मामले में पुलिस ने एक 24 साल के युवक को गिरफ्तार किया, जो हाई प्रोफाइल नेता को इसलिए धमकी देना चाहता था क्योंकि उसे अपने लिए अच्छे इलाज की जरूरत थी. 


साल 2016 में भी दिल्ली पुलिस के हेल्पनाइन नंबर पर कॉल करके सीएम केजरीवाल को मारने की धमकी मिली थी. इस वक्त अरविंद केजरीवाल चंडीगढ़ से दिल्ली आ रहे थे. धमकी भरे कॉल में कहा गया कि जैसे ही अरविंद केजरीवाल दिल्ली में एंट्री करेंगे उन्हें गोली मार दी जाएगी.  


ये भी पढ़ें - CM अरविंद केजरीवाल को जान से मारने की धमकी! देर रात दिल्ली पुलिस के पास आया कॉल, जानें पूरा मामला