Delhi Cyber Crime: राजधानी दिल्ली में एक बेहद ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक 19 वर्षीय छात्रा ने अपने दोस्त से बदला लेने के लिए इंस्टाग्राम पर अपने दोस्त की बहन और अन्य रिश्तेदारों को अश्लील तस्वीरें और मैसेज भेजे थे. छात्रा ने इसके लिए फेक इंस्टाग्राम प्रोफाइल बनाकर इस्तेमाल किया था. नॉर्थ दिल्ली जिले के साइबर थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी छात्रा को हिरासत में ले लिया है. आरोपी छात्रा अपने खिलाफ शिकायत देने वाली शिकायतकर्ता के भाई से बदला लेना चाहती थी. जो आरोपी का दोस्त था. 


दोस्ती में दरार आने के बाद उठाया कदम
फेक इंस्टाग्राम प्रोफाइल बनाने और अश्लील मैसेज भेजने के लिए इस्तेमाल किए गए मोबाइल फोन और सिम कार्ड सहित अन्य आपत्तिजनक सबूत, आरोपी छात्रा की निशानदेही के बाद बरामद किए गए हैं. दिल्ली पुलिस के मुताबिक आरोपी लड़की की एक हमउम्र लड़के के साथ दोस्ती थी. लेकिन किन्हीं कारणों की वजह से दोस्ती में दरार आ गई. इसके बाद उसके दोस्त की बहन ने आरोपी लड़की को दोबारा मिलने से मना करते हुए शिकायत करने की धमकी दे डाली. इस बात से आरोपी लड़की को गुस्सा आया और बदला लेने के लिए एक नकली इंस्टाग्राम प्रोफाइल बनाया.





आरोपी को हिरासत में लेकर जांच कर रही पुलिस
आरोपी छात्रा ने अपने दोस्त और उसकी बहन की फोटो को एक साथ जॉइंट करके इंस्टाग्राम पर डाल दिया. आरोपी यहीं नहीं रुकी. इसके बाद आरोपी ने दोस्त की बहन का मोबाइल नंबर भी शेयर कर दिया और अश्लील मैसेज किए. इस कारनामे के बाद इसकी शिकायत नॉर्थ जिला के साइबर पुलिस थाना को दी गई. इस मामले में जांच कर रहे साइबर थाना एसएचओ पवन की टीम ने मामले में जांच शुरू की तो नकली इंस्टाग्राम प्रोफाइल का खुलासा हुआ और उसके पीछे युवती का हाथ सामने आया. इसके बाद आरोपी लड़की को गिरफ्तार किया गया है .


ये भी पढ़ें: Prithvi Shaw Case: पृथ्वी शॉ से हाथापाई मामले की आरोपी सपना गिल ने लगाया बड़ा आरोप, कहा- 'प्राइवेट पार्ट पर किया हमला'