नई दिल्ली: दिल्ली से एक बेहद सनसनीखेज मामला सामने आया है जिसमें एक 4 साल के बच्चे पर आरोप है कि उसने अपने साथ पढ़ने वाली एक 4 साल की बच्ची का शोषण किया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और अब जांच कर रही है.


बच्ची की मां ने पुलिस को जो तहरीर दी है उसमें लिखा है कि घटना पिछले शुक्रवार की है. जब बच्ची स्कूल से घर पहुंची तो उसने बताया कि क्लासमेट ने उसके साथ बदसलूकी की है. ये बात सुन कर मां के होश उड़ गए, उसने घटना की सूचना तुरंत अपने पति को दी.


मेडिकल में बच्ची के शरीर पर चोट के निशान भी मिले हैं. बच्ची के परिजनों ने स्कूल में भी शिकायत की. इसके बाद वह दिल्ली के द्वारका थाने पहुंचे जहां मामला दर्ज कर लिया गया है.


डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि पॉस्को के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है लेकिन लीगल एक्सपर्ट्स की सलाह ली जा रही है. बच्ची की मां के मुताबिक घटना क्लास में हुई और सीसीटीवी फुटेज में दिख भी रहा है कि बच्ची क्लासरुम से देर से निकली.


आपको बता दें कि भारत में आईपीसी के मुताबिक सात साल के कम उम्र के बच्चे पर कोई आपराधिक मामला दर्ज नहीं किया जाता है. इसीलिए इस मामले में पुलिस ने मामला तो दर्ज किया है लेकिन फिलहाल जांच की जा रही है और कानूनी राय भी ले रही है. दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता देवेंद्र पाठक ने कहा कि इस मामले को वे बेहद संवेदनशीलता के साथ देख रहे हैं.