नई दिल्ली: राजधानी में हत्या की साजिश रचने का चौंकाने वाला मामला सामने आया है. 42 साल के शख्स ने अपनी पत्नी के कथित प्रेमी को जहर देने के लिए कोरोना का सहारा लिया. उसने कोरोना से जुड़े फर्जी हेल्थ वर्कर्स को काम पर रखा और प्रेमी संग तीन रिश्तेदारों को जहर दे दिया.


पुलिस ने एक बयान में बताया, एक शख्स को दो महिलाओं को कोरोना हेल्थ वर्कर्स के रूप में काम पर रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने चार लोगों को जहर दिया. आरोपी प्रदीप को शक था कि उसकी पत्नी का होमगार्ड के साथ अफेयर चल रहा है. इसलिए उसने दो फर्जी हेल्थ वर्कर्स को उत्तरी दिल्ली के अलीपुर इलाके में पीड़ितों के घर पर काम पर भेज दिया.


क्या है मामला


रिपोर्ट्स के मुताबिक, रविवार दोपहर दो महिलाएं फर्जी स्वास्थ्य कर्मचारी बनकर होमगार्ड के घर पहुंची. उसने कहा, कोरोना से बचने के लिए घर-घर जाकर दवा पिलाई जा रही है. इसके बाद महिलाओं ने कोरोना की दवा के नाम पर होमगार्ड और उसके परिवार के तीन सदस्यों को जहर पिला दिया. जहर पिलाकर दोनों महिलाएं वहां से फरार हो गईं. इसके बाद होमगार्ड और उनके परिजनों की तबीयत बिगड़ गई. पड़ोसी उन्हें तुरंत ही नजदीकी अस्पताल ले गए, जहां अब उनकी हालत स्थिर है.


पुलिस ने जांच के दौरान सीसीटीवी फुटेज के जरिए दोनों महिलाओं की पहचान कर ली है और उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पूछताछ में महिलाओं ने बताया कि रमजानपुर के रहने वाले प्रदीप नाम के शख्स ने उन्हें पैसे दिए गए थे और ये काम करने के लिए कहा था.


ये भी पढ़ें-


पिछले 24 घंटों में कोरोना के 5789 मरीज बढ़े, 132 लोगों की मौत, संक्रमण का आंकड़ा 1 लाख 12 हजार के पार


25 मई से देश में शुरू होगी घरेलू विमान सेवा, आज नागरिक उड्डयन मंत्री देंगे पूरी जानकारी