नई दिल्ली: साउथ वेस्ट दिल्ली इलाके में एक 25 साल के डीयू स्टुडेंट आयुष नौटियाल की अपहरण करने के बाद हत्या कर दी गई. पुलिस ने हत्या के आरोप में इश्तियाक नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि आयुष पालम गांव थाने इलाके में अपने परिवार के साथ रहता था और वो कई दिनों से लापता था. एक हफ्ते पहले वो स्कूल के लिए निकला था लेकिन उसके बाद से वो घर वापस नहीं लौटा. इसके बाद परिवार वालों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी.


पुलिस को अपनी जांच के शुरूआत में ही आयुष की लाश द्वारका इलाके में सड़ी गली हालत में मिली. इसके बाद पुलिस ने हत्या के आरोपी का पता लगाने के लिए अपनी जांच तेज कर दी थी. इसी बीच पुलिस को एक सीसीटीवी के जरिए पता चला कि 21 तारीख को आयुष द्वारका इलाके में एक शख्स के साथ किसी रेस्टोरेंट में मिला था. इसके बाद पुलिस उस शख्स की तलाश करने लगी और इश्तियाक नाम के एक 26 साल के युवक को गिरफ्तार किया. इश्तियाक ने पूछताछ में बताया कि वो आयुष से डेटिंग एप्प के जरिये मिला था और करीब 3 बार उसकी मुलाकात हुई.


आरोपी ने बताया कि आखिर बार उसका आयुष के साथ झगड़ा हुआ था इसलिए उसने आयुष को मार दिया. वहीं आरोपी ने ये भी बताया कि उसने फिरौती के लिए हत्या नहीं की है. दरअसल हत्या करने से पहले आरोपी ने आयुष की एक फोटो खींच कर उसके पिता को भेजा और उनसे 50 लाख रूपये की मांग की. फोटो में आयुष बंधा हुआ दिख रहा था.


अब पुलिस पूछताछ में इश्तियाक ने बताया कि वो ऐसा इसलिए कर रहा था ताकि लाश को ठिकाने लगाने के लिए उसे वक़्त मिल जाए. उसने ये भी बताया कि वो लगातार व्हाट्सऐप के जरिए बात कर रहा था ताकि पुलिस उसकी लोकेशन को ट्रेस न कर सके. पुलिस ने बताया कि इश्तियाक फैशन इंडस्ट्री से जुड़ा था.