Delhi Murder: दिल्ली के फ्रीडम फाइटर एनक्लेव में एक बुजुर्ग की हत्या से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है. बुजुर्ग की पहचान 75 वर्षीय सतीश कुमार भारद्वाज के रूप में हुई है. पुलिस मौके पर पहुंची तो पाया कि भारद्वाज अपने बेडरूम में मृत अवस्था में पड़े हुए थे. घर का सारा सामान इधर-उधर बिखरा हुआ था. लूट के लिए इस वारदात को अंजाम दिया गया था. नेब सराय थाने की पुलिस के अलावा जिले के अन्य पुलिसकर्मियों को भी जांच में लगा दिया गया है. तमाम सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं. जांच में ये भी पता चला कि 1 हफ्ते पहले इस घर में पेंट आदि का काम हुआ था. पुलिस ने तुरंत जांच करते हुए रवि कुमार नामक एक व्यक्ति को पकड़ा, जो यहां पेंट का काम करके गया था.



पूछताछ में रवि ने खुलासा किया कि उसने अपने भाई धर्मेंद्र व एक अन्य साथी के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया है और सतीश कुमार भारद्वाज की हत्या इन्होंने ही की है. इसके बाद पुलिस ने धर्मेंद्र को भी गिरफ्तार कर लिया. इनके पास से सतीश कुमार भारद्वाज का एक चांदी का कड़ा, घर के मंदिर से चोरी गए चांदी के खड़ाऊं, कुछ सिक्के आदि बरामद किए गए हैं. एक ऑटो भी बरामद किया है, जिसमें ये लोग फरार हुए थे.


सीनियर सिटीजन सेल में रजिस्टर्ड थे सतीश कुमार भारद्वाज


पुलिस का कहना है कि सतीश कुमार भारद्वाज सीनियर सिटीजन सेल में रजिस्टर्ड थे. इतना ही नहीं बीट स्टाफ भी उनके संपर्क में रहता था, लेकिन इसके बावजूद यह दुखद घटना हुई है. ज्वाइंट सीपी मीनू चौधरी ने जनता से अपील की है कि तमाम सीनियर सिटीजन दिल्ली पुलिस के सीनियर सिटीजन सेल से जुड़ें. ये सुरक्षा के लिहाज से महत्वपूर्ण है.


घर में काम करते हुए ही रच ली थी साजिश


पुलिस का दावा है कि आरोपियों में से एक रवि कुमार ने सतीश कुमार भारद्वाज के घर में पेंट करने का काम किया था. लगभग 1 हफ्ते पहले ही काम समाप्त हुआ था. रवि को ये पता था कि सतीश कुमार अकेले ही रहते हैं और यही वजह भी रही कि उसने इस वारदात को अंजाम दिया. पुलिस का दावा है कि 10 फरवरी को उसने अपने भाई व एक अन्य साथी के साथ मिलकर इस पूरी वारदात की साजिश रची और मंगलवार/बुधवार की दरमियानी रात इस वारदात को अंजाम दिया.


फ्रीडम फाइटर एनक्लेव के लोगों में है डर का माहौल


बुजुर्ग सतीश कुमार भारद्वाज की हत्या की वारदात के बाद से फ्रीडम फाइटर एन्क्लेव के लोगों में डर का माहौल है. स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां पर आए दिन छिटपुट घटनाएं होती रहती हैं. पुलिस को उन घटनाओं के सिलसिले में अवगत भी कराया जाता है, लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नहीं होती. शायद ये भी एक वजह है कि इतनी बड़ी वारदात इस कॉलोनी में हुई है.


ये भी पढ़ें: Drugs Peddler Arrested: ड्रग्स बेचते चढ़ा प्यार का नशा, की शादी और अब पुलिस ने 25 लाख की MD के साथ किया गिरफ्तार