नई दिल्ली: पुलिस ने एक फर्जी प्लेसमेंट एजेंसी का खुलासा कर चार महिलाओं समेत 11 लोगों को गिरफ्तार किया है. ये लोग मेड उपलब्ध कराने का झांसा देते थे और इसके एवज में 25 हजार रुपये वसूलते थे. पैसे मिलने के बाद मेड भी गायब हो जाती थी और ये लोग भी मोबाइल बंद कर लेते थे. पुलिस ने इनके पास से फर्जी आधार कार्ड, सिम कार्ड और पेन ड्राइव आदि भी बरामद की हैं.


पुलिस ने बताया कि ये गिरोह सैंकडों लोगों को चूना लगा चुका था. एक शख्स पुलिस में ठगे जाने का मामला दर्ज कराया था जिसके बाद पुलिस ने जांच शुरु की थी. शिकायत करने वाले ने बताया कि उसने मेड के लिए अंजू प्लेसमेंट एजेंसी से संपर्क किया था. इस एजेंसी को उसने ऑनलाइन देखा था.


फोन पर बात की तो 25 हजार कमीशन मांगा गया. शिकायतकर्ता ने इसके लिए हामी भर दी. एजेंसी ने उन्हें एक मेड उपलब्ध कराई और 25 हजार रुपये ले लिए. लेकिन यह मेड थोड़ी ही देर में फरार हो गई. एजेंसी के सभी नंबर भी अचानक बंद हो गए. इसी के बीद पुलिस तक मामला पहुंचा.


पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जब जांच शुरू की तो पता चला कि फोन नंबर और आधार कार्ड फर्जी निकले. CDR की मदद से पुलिस ने एक पुरुष और एक महिला को गिरफ्तार किया. जिनसे पूछताछ के बाद पुलिस ने 4 महिलाओं समेत कुल 11 लोगो को गिरफ्तार किया है.


ये लोग क्विकर और जस्ट डायल में एड देकर लोगों को मेड दिलवाने के बहाने चूना लगते थे. दिल्ली समेत दूसरे राज्यों में चल रहे इस रैकेट का भंडाफोड़ कर पुलिस इनके हाथों बने शिकारों के बारे में जानने की कोशिश कर रही है.