नई दिल्ली : 600 करोड़ की ठगी करने वाले एक महाठग को दिल्ली पुलिस गिरफ्तार किया है. पुलिस को इसकी तलाश 30-35 मामलों में थी. ये महाठग महंगी लाइफस्टाइल और लग्ज़री गाड़ियों का शौकीन है. दिल्ली पुलिस ने इसकी 3 करोड़ कीमत वाली कार मासेराती को भी जब्त कर लिया है.


तरीका आरोपी ने अपनाया उसने पुलिस के भी होश उड़ा दिए


ठगी का जो तरीका आरोपी ने अपनाया उसने पुलिस के भी होश उड़ा दिए. बड़े शहरों के प्राइम लोकेशन पर बड़ी-बड़ी कोठियों को ये किराए पर लेता था. फर्ज़ी कागज़ात बनाकर अपनी कंपनी का पता इन्हीं कोठियों में दिखाता था. फिर इसके दम पर बैंकों से करोड़ों रुपए का लोन ले लेता था. पैसे मिलते ही वह फरार हो कर किसी दूसरे शहर पहुंच जाता था.



600 करोड़ की ठगी करने में यह सक्षम रहा है


फिर वही कहानी दोहराता था. एक शहर छोड़कर दूसरा शहर. इस तरह से अलग-अलग शहरों में अपना यही मोडस अपरेंडी अपना करके करीब 600 करोड़ की ठगी करने में यह सक्षम रहा है. हर्षवर्धन चेन्नई में पैदा हुआ था. उसने होटल मैनेजमेंट और हॉस्पिटैलिटी की पढ़ाई स्विटज़रलैंड से की है. यही नहीं उसके बाद ऑस्ट्रेलिया से उसने MBA की पढ़ाई की. जिसके बाद वह वापस हैदराबाद आया. हैदराबाद आ कर इसने कोचिंग इंस्टिट्यूट खोला था.


बेशकीमती फरारी और बीएमडब्लू कारें भी वो इस्तेमाल करता था


आरोपी के पास से बेशकीमती कार बरामद हुई है. ये कार करीब तीन करोड़ रुपए की है. ऐसी ही बेशकीमती फरारी और बीएमडब्लू कारें भी वो इस्तेमाल करता था, जिसे बैंक ने पहले ही सीज़ कर दिया है. इटली की सुपर लग्ज़री कार का नाम मासेराती है. इस गाड़ी से आप अंदाज़ा लगा सकते हैं कि 600 करोड़ की ठगी के आरोप में गिरफ्तार हर्षवर्धन रेड्डी की लाइफस्टाइल कैसी थी.


कई महंगी गाड़ियां हैं जिन्हें सीज़ किया जा चुका है


पुलिस के मुताबिक इसके पास और भी कई महंगी गाड़ियां हैं जिन्हें सीज़ किया जा चुका है. फरारी कैलिफोर्निया जिसकी कीमत करीब साढ़े चार पांच करोड़ रुपए है, ऑडी कार, मेज़ाराटी कार जिसको पुलिस ने रिकवर किया है, जिसकी कीमत 3 करोड़, इसी तरह इसके पास बड़ी-बड़ी गाड़ियां होती थीं.


देखें वीडियो :