नई दिल्ली : पुलिस की खाकी वर्दी देखकर बड़े-बड़े बदमाशों के पसीने छूट जाते हैं. लेकिन, दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में आए कुछ बदमाशों ने खाकी वर्दी को ही लूट का हथियार बना लिया. खाकी वर्दीवाले लुटेरों के गैंग का सरगना है राहुल. पुलिस के मुताबिक राहुल ही पुलिस की वर्दी पहनकर खुद को पुलिस अफसर बताता था.


लुटेरों का ये गैंग सिर्फ रात के वक़्त सड़कों पर उतरता था

लुटेरों का ये गैंग सिर्फ रात के वक़्त सड़कों पर उतरता था. राहुल को पुलिस की वर्दी में देखकर कोई भी शख्स उसे पुलिस अफसर समझकर गाड़ी रोक लेता था. दिल्ली के रहने वाले मोहम्मद हनीफ के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था. मोहम्मद हनीफ के मुताबिक चार जनवरी को रात करीब 12 बजे वो एक पार्टी से अपने घर लौट रहे थे.

पढ़ना पसंद नहीं था तो 'सनकी' ने की हत्या, शव से 'दिल' निकाल कर स्कूल में फेंका 

एक वर्दीवाले ने उन्हें गाड़ी रोकने का इशारा किया

दिल्ली के पीरागढ़ी इलाके में एक वर्दीवाले ने उन्हें गाड़ी रोकने का इशारा किया. मोहम्मद हनीफ के मुताबिक गाड़ी रुकवाने वाले शख्स के बदन पर खाकी वर्दी थी. कंधे पर सितारे थे और सिर पर पुलिस कैप थी. लिहाजा उसने पुलिसवाले को देखते ही गाड़ी रोक दी. मोहम्मद हनीफ का कहना है कि वर्दीवाले शख्स को पुलिस अफसर समझकर उन्होंने उसे लिफ्ट दी थी.

पुलिस अफसर को नहीं बल्कि खाकी वर्दीवाले गुंडों को लिफ्ट

उसने बताया था कि उसे तीन बदमाशों को नांगलोई थाने में पेश करना है. लेकिन, अभी वो उन लोगों को लेकर कुछ ही किलोमीटर आगे बढ़ा था कि उसे अहसास हो गया कि उसने किसी पुलिस अफसर को नहीं बल्कि खाकी वर्दीवाले गुंडों को लिफ्ट दे दी है.

प्रिंसिपल ने टीचर को बनाया हवस का शिकार, दुष्कर्म का 'वीडियो' हुआ वायरल

बाहरी दिल्ली की सुनसान सड़कों पर गाड़ी दौड़ाते रहे

मोहम्मद हनीफ को लेकर राहुल और उसके साथ बाहरी दिल्ली की सुनसान सड़कों पर गाड़ी दौड़ाते रहे. लुटेरे रास्तेभर उसे धमकियां देते रहे और वो उनसे रहम की भीख मांगता रहा. गाड़ी लूटने के बाद बदमाश इतने बेखौफ थे कि उन्होंने रास्ते से एक कुत्ता भी उठा लिया. लुटेरे जल्द से जल्द दिल्ली से बाहर भागना चाहते थे, लेकिन गाड़ी का तेल खत्म होने वाला था.

उन्हें मजबूरी में एक पेट्रोल पंप से तेल भरवाना पड़ा

इसलिए उन्हें मजबूरी में एक पेट्रोल पंप से तेल भरवाना पड़ा. उसी दौरान वर्दीवाले लुटेरों के चेहरे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए. सीसीटीवी कैमरे में लुटेरों के साथ वो कुत्ता भी नजर आया, जिसे उन्होंने रास्ते से चोरी किया था. इसके बाद लुटेरों ने हनीफ को दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर हाथ पैर बांधकर पटक दिया.

छात्र ने टीचर को शौचालय में किया बंद, दरवाजा खोलने को रख दी 'घिनौनी' शर्त

उसकी सफेद रंग की स्कॉर्पियो गाड़ी लूटकर भाग गए

उसकी सफेद रंग की स्कॉर्पियो गाड़ी लूटकर भाग गए. लुटेरों के चंगुल से बाल-बाल बचा मोहम्मद हनीफ जैसे-तैसे अपने घर पहुंचा. उसने दिल्ली के मियांवाली थाने पहुंचकर आपबीती सुनाई. दिल्ली पुलिस ने उन तमाम इलाकों की सीसीटीवी तस्वीरें खंगाली, जहां लुटेरे मोहम्मद हनीफ को लेकर गए थे.

शख्स पुलिस की वर्दी में ट्रकवालों से पैसे वसूल रहा था

तहकीकात के दौरान ही पुलिस को खबर मिली कि दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर के नजदीक एक शख्स पुलिस की वर्दी में ट्रकवालों से पैसे वसूल रहा था. हैरानी की बात ये थी कि वो वर्दीवाला पुलिस की गाड़ी में नहीं था. बल्कि उसके पास सफ़ेद रंग की स्कार्पियो गाड़ी थी. ये वही गाड़ी थी, जिसकी दिल्ली पुलिस को तलाश थी.

बढ़ी जाकिर नाईक की मुसीबत, प्रवर्तन निदेशालय ने भेजा समन

मास्टरमाइंड राहुल और इसके साथियों को गिरफ्तार कर लिया

दिल्ली पुलिस ने हरियाणा पुलिस की मदद से खाकीवर्दी वाले लुटेरों के मास्टरमाइंड राहुल और इसके साथियों को गिरफ्तार कर लिया. दिल्ली पुलिस के मुताबिक फर्जी पुलिस इंस्पेक्टर राहुल और इसके साथी पिछले तीन सालों में लूट की दो दर्जन से ज्यादा वारदातों को अंजाम दे चुके हैं. दिल्ली पुलिस को 3 केसों में इनका लिंक मिला है, अब पुलिस इनका पुराना इतिहास खांगल रही है.