नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने नीरज बवानिया गैंग के बदमाश सोनू जाट को गिरफ्तार किया है. सोनू जाट पर पुलिस ने एक लाख का इनाम रखा हुआ था. सोनू जाट बेहद बेख़ौफ़ बदमाश था और नीरज बवानिया के कहने पर दिल्ली की सड़कों पर किसी को भी गोली मारने से गुरेज नही करता था. सोनू जाट पर जमीन हथियाने, हत्या, हत्या की कोशिश जैसे करीब दर्ज़न भर मामले दर्ज हैं.


स्पेशल सेल की टीम को पता चला था कि सोनू अपने एक साथी से मिलने भलस्वा डेरी के मुकुंदपुर आएगा. 28 जून की रात दो बजे के आसपास जैसे ही सोनू जाट मुकुंदपुर आया स्पेशल सेल की टीम ने इसे गिरफ्तार कर लिया. सोनू के पास से पुलिस को एक सेमिऑटोमैटिक पिस्टल और चार ज़िंदा कारतूस मिले हैं.


एक फरवरी को होलम्बी कला में राइवलरी गैंग के सदस्य की हत्या की थी
पुलिस के मुताबिक सोनू जाट ने एक फरवरी को विकास नाम के गैंगस्टर की गोली मारकर हत्या कर दी थी. इस वारदात को एक राहगीर ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया था. इस वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस काफी दबाव में थी. और सोनू जाट की गिरफ्तारी पुलिस के लिए एक चैलेंज बन गयी थी.


राइवल गैंग से चुन चुन कर लेता था बदला
पुलिस के मुताबिक 2016 में सोनू जाट ने अपने साथी समसुद्दीन के साथ मिलकर हैदरपुर में एक ज़मीन हथियाने की कोशिश की थी. इस गैंगवार के दौरान मोहित गैंग के लोगों ने समसुद्दीन की हत्या कर दी थी. सोनू ने समसुद्दीन की हत्या का बदला तीन साल बाद लिया. और 21 जनवरी 2019 को मोहित की मौका पाकर गोली मारकर हत्या कर दी थी.


मॉब लिंचिंग को लेकर ओवैसी की दो टूक, हर घटना के पीछे है संघ परिवार


यह भी देखें