Delhi Thief Deepak Babbar: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दीपक बब्बर नाम के एक शातिर चोर को गिरफ्तार किया है. दीपक बब्बर और उसके गिरोह के खिलाफ दिल्ली के कई पुलिस स्टेशन में चोरी, लूटपाट और डकैती के 53 मामले दर्ज हैं. आरोपी बब्बर ने ब्रांडेड कपड़े, बाइक व कार चोरी और शोरूम लूटने जैसी वारदातों को अंजाम दे चुका है. बीते 8 महीने में चोरों के इस गिरोह ने मध्य दिल्ली, द्वारका और पश्चिमी दिल्ली में कई शोरूम को अपना निशाना बनाया. काफी दिनों से पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी. गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने बब्बर के पास से एक कार, 9 बाइक और लगभग 5 लाख रुपये तक के ब्रांडेड कपड़े बरामद किये हैं.


150 कपड़े और लेनोवो के टेबलेट्स चुराकर हुआ फरार
आरोपी दीपक बब्बर की उम्र 34 साल है और वो दिल्ली के रोहिणी का रहने वाला है. पुलिस के मुताबिक, आरोपी बब्बर और उसके गिरोह ने पटेल नगर के शोरूम में घुसकर 150 ब्रांडेड कपड़े और लेनोवो के टेबलेट्स चुराए थे और फरार हो गए थे. स्पेशल कमिश्वर ऑफ पुलिस (क्राइम ब्रांच) रवींद्र सिंह यादव ने बताया कि पटेल नगर में हुई चोरी की वारदात के बाद इस मामले की गहराई से जांच पड़ताल की गई थी और सीसीटीवी फुटेज को इकट्ठा किया गया. जिसमें दिखाई दिए एक शख्स की पहचान दीपक बब्बर के रूप में हुई थी.


गिरफ्तार होने पर किया खुलासा
मध्य दिल्ली से गिरफ्तार हुआ दीपक बब्बर ने पुलिस पूछताछ में कई खुलासे किये. उसने कबूल किया कि पटेल नगर में हुई चोरी में उसके साथ में एक साथी भी शामिल था. बब्बर के मुताबिक, उसने पिछले 8 महीने में पटेल नगर, करोल बाग, द्वारका और पश्चिमी दिल्ली में हुई कई चोरियां की हैं. उसने पुलिस को बताया कि चोरियां करने के बाद वह अपने साथियों के साथ चोरी के सामानों को आपस में बांट लेते थे. शक ना हो इसके लिए चोरी का कुछ सामान दिल्ली से बाहर अन्य साथियों को बेच दिया जाता था. उसने बताया कि पुलिस से खुद को बचाने के लिए वह अपने ठिकाने बदलता रहता था.


ये भी पढ़ें- Noida Murder: चोरी के आरोप में जिम मालिक ने कर्मचारी को बुरी तरह पीटा, फिर छत से फेंका! गिरफ्तारी से पहले डिलीट कर दी CCTV फुटेज