नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट में तैनात दिल्ली पुलिस के एक कांस्टेबल ने कोर्ट परिसर में आज कथित रूप से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली. उसने दो पन्नों का एक सुसाइट नोट छोड़ा है जिसमें उसने पारिवारिक तनाव की ओर संकेत किया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि हेड कांस्टेबल चांदपाल (45) ने सुबह करीब आठ बजकर 15 मिनट पर अपनी सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मार ली.


उसकी जेब से हिंदी में लिखा दो पन्ने का एक सुसाइट नोट मिला जिसमें उसने लिखा है कि उसके भाइयों और पत्नी बबली से जुड़ी पारिवारिक समस्याओं के चलते वह भारी दबाव में था. चांदपाल ने कथित रूप से नोट में लिखा कि उसके और उसके भाइयों के बीच चल रहे पारिवारिक विवाद में उसकी पत्नी ने उसका पक्ष नहीं लिया.


हेड कांस्टेबल ने साथ ही लिखा कि वह अपने पिता द्वारा संपत्ति में अपने भाइयों के बराबर हिस्सा ना देने से दुखी है. नोट में उसने अपने बच्चों के नाम संदेश छोड़ते हुए लिखा कि वह अपना ख्याल रखें. हेड कांस्टेबल ने लिखा, ‘‘मेरे भाई ने मुझसे चीजें छीन लीं और मेरे परिवार ने मेरे साथ सही नहीं किया.’’ उसने लिखा कि उसने एक प्लॉट खरीदा थी जिसे किसी ने हथिया लिया.


चांदपाल की ड्यूटी सुबह सात बजे से दोपहर एक बजे थी. वह अप्रैल, 2014 से सुप्रीम कोर्ट में तैनात था और 1993 में दिल्ली पुलिस में शामिल हुआ था. पुलिस अधिकारी ने बताया कि चांदपाल आज निर्धारित समय पर अपनी ड्यूटी पर आ गया था और बाद में उसने अपने सीने में कथित रूप से गोली मार ली.


पुलिस घटना के कारणों का पता लगाने के लिए चांदपाल के परिवार के लोगों एवं सहकर्मियों से पूछताछ करेगी. चांदपाल उत्तर प्रदेश के बागपत का रहने वाला था और फिलहाल आरके पुरम की पुलिस कॉलोनी में रह रहा था. पोस्टमार्टम के बाद शव परिवार को सौंप दिया गया.