नई दिल्ली : रेप और जान से मारने की कथित धमकियों का सामना कर रही कारगिल शहीद की बेटी गुरमेहर कौर दिल्ली से अपने घर चली गई हैं. ये जानकारी गुरमेहर के दोस्त राम सुब्रमण्यम ने अपने ट्विटर हैंडल पर दी है. इस बीच दिल्ली पुलिस भी इस पूरे मामले में सक्रिय हो गई है और धमकी के मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.


यह भी पढ़ें : गुरमेहर मामले में कूदे CM केजरीवाल, ABVP पर लगा दिया बड़ा आरोप


गौरतलब है कि गुरमेहर के दोस्त राम ने लिखा है कि 'कुछ देर पहले गुरमेहर से बात हुई. वो वाकई डरी हुई हैं. वो फिलहाल दिल्ली छोड़कर जा रही हैं. हमारा देश ऐसा बनता जा रहा है, ये दुख की बात है. ये वाकई दुखद है. मुझे उम्मीद है कि सोशल मीडिया पर गुरमेहर के पीछे पड़ने वाले लोगों को खुद पर गर्व हो रहा होगा. जिनमें नेता, अभिनेता और खिलाड़ी शामिल हैं. बधाई हो !'


यह भी पढ़ें :  वामपंथी छात्रों के मार्च में शामिल नहीं होंगी गुरमेहर, बोलीं- 'मुझे अकेला छोड़ दो'


इस बीच दिल्ली पुलिस का कहना है कि इस मामले में आईपीसी की कई धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. धमकी देने वालों की पहचान की जा रही है और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने कहा है कि वह छात्रा को पूरी सुरक्षा मुहैया करा रही है.


यह भी पढ़ें : DCW होमगार्ड के जवान कर रहे हैं गुरमेहर कौर की सुरक्षा: स्वाती मालीवाल


गौरतलब है कि डीयू के रामजस कॉलेज में ABVP और वामपंथी छात्र संगठनों के बीच हुई झड़प के बाद गुरमेहर ने ABVP की कथित गुंडागर्दी के खिलाफ टिप्पणी की थी. इसके बाद उन्हें रेप और जान से मारने की धमकी मिल रही है.


यह भी पढ़ें : BJP सांसद ने करगिल शहीद की बेटी गुरमेहर की तुलना दाऊद इब्राहिम से की


दिल्ली पुलिस ने कहा है कि डीसीडब्ल्यू की ओर से उन्हें पत्र मिला था. इसके आधार पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. पुलिस का कहना है कि मामला साइबर क्राइस सेल को दे दिया गया है. एफआईआर भी दर्ज कर ली गई है और जांच की जा रही है.