नई दिल्ली: दिलशाद गार्डन इलाके से 25 जनवरी को एक बच्चा चलती स्कूल बस से अगवा कर लिया गया था. पुलिस ने इस बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया है. इसे पुलिस की बड़ी कामयाबी माना जा रहा है. बच्चे का परिवार भी उसे वापस पाकर बहुत खुश है.


विवेकानंद स्कूल की बस से 25 जनवरी को रियांश गुप्ता नाम के बच्चे को अगवा कर लिया गया था. दिल्ली पुलिस की तरफ से बच्चे की सुरक्षा को लेकर खबर नहीं चलाने का अनुरोध किया था और मामले को क्राइम ब्रांच को सौंप दिया गया था.


इस घटना के ठीक तीन बाद 28 जनवरी को 50 लाख फिरौती की माँग की गयी थी. पुलिस ने तफ्तीश के लिए हर तरीका इस्तेमाल किया और पूरे जतन के साथ जांच की. 12 दिन के बाद पुलिस को पता चला कि अपराधी गाजियाबाद इलाके में छुपे हैं.



क्राइम ब्रांच की टीम ने गाजियाबाद पुलिस से संपर्क किया और फिर मौके पर दबिश दी. अपराधियों ने पुलिस पर फायरिंग की तो जवाबी फायरिंग भी हुई. एक बदमाश इस फायरिंग में मारा गया जबकि एक जख्मी हो गया. घायल अपराधी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एक अन्य आरोपी को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है.


26 जनवरी से ठीक पहले हुई इस वारदात से दिल्ली भर में सनसनी फैल गई थी. अब बच्चे का परिवार उसे वापस पाकर बहुत खुश है. बच्चा भी अपने परिवार के पास महफूज महसूस कर रहा है. पुलिस के इस काम की हर ओर तारीफें हो रही हैं.