नई दिल्ली : एक 90 साल के बुजुर्ग ने साहस का परिचय देते हुए लूट की कोशिश को विफल कर दिया. हालांकि, उन्हें इस बात का गहरा दुख है कि लूट की कोशिश करने वाला उनका अपना ही नाती निकला. मुख्य आरोपी के साथ पुलिस ने उसे एक साथी को भी गिरफ्तार कर लिया है.


90 साल के रामलाल मिगलान को लूटने का प्लान बनाया


21 साल के रजत ने अपने साथी ऋषभ के साथ मिलकर 90 साल के रामलाल मिगलान को लूटने का प्लान बनाया. वे रोहिणी के सेक्टर सात स्थित घर में रहते हैं. पहले दोपहर बाद मुख्य आरोपी रजत ने ऋषभ को गैस सिलिंडर चेक करने के लिए एक तकनीशियन के रूप में घर में प्रवेश करा दिया.


यह भी पढ़ें : यूपी : तमाम दावों के बीच 'शासन' को अपराधियों की खुली चुनौती, कानून व्यावस्था का कोई डर नहीं


वह हेलमेट पहनकर घर में घुसा, ताकि उनानापहचान न सकें


पुलिस ने कहा कि जब बुजुर्ग मिगलान और ऋषभ रसोई में गए तो रजत एक हेलमेट पहनकर घर में घुसा. ताकि उसके नाना उसे पहचान न सकें. उसने अपनी 84 वर्षीय नानी शकुंतला देवी का गला दबाने की कोशिश की, और वह मदद के लिए चिल्लाने लगीं.


मिगलान ने ऋषभ को रसोई में पकड़ लिया और चिल्लाने लगे


उसके बाद मिगलान ने ऋषभ को रसोई में पकड़ लिया और चिल्लाने लगे. आवाज सुनकर पड़ोसी उनकी मदद के लिए वहां पहुंचे और दोनों युवकों को पकड़ लिया. रजत ने पुलिस से स्वीकार किया कि उसने लूट की योजना बनाई थी. क्योंकि, उसके नाना-नानी को अपना घर बेचने के बाद एक बड़ी धनराशि मिली थी.


यह भी पढ़ें : मेट्रो की 'लेडी पॉकेटमार' : 90 % चोरियों में महिला गैंग, 8 स्टेशनों पर पलक झपकते हाथ साफ 


उनके पास से खिलौना बंदूक जब्त कर ली गई है


दोनों ने बुजुर्ग दंपति को डराने के लिए एक खिलौना बंदूक खरीदी थी. उनके पास से खिलौना बंदूक जब्त कर ली गई है. परिजन और पुलिस दोनों ही इस घटना से स्तब्ध हैं. इसके साथ ही बुजुर्ग के साहस की चर्चा भी पूरे इलाके में है. पुलिस इस मामले में दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है.