नई दिल्ली/रांची: झरखंड की राजधानी रांची से सटे पतरातू डैम में मिली मेडिकल स्टूडेंट की लाश के मामले में पुलिस अभी भी खाली हाथ है. शव की शिनाख्त 22 वर्षीय पूजा भारती के रूप में हुई थी वह गोड्डा जिले की रहने वाली थी. हजारीबाग मेडिकल कॉलेज (शेख बिहारी मेडिकल कालेज, हजारीबाग) में वह पहले वर्ष की छात्रा थी. पूजा का हाथ-पैर बंधा हुआ था. ऐसे में यह साफ नहीं कि हत्या के पहले ही उसे बांधा गया था या उसके बाद.


बहरहाल पुलिस के पास अब एक ही सबसे बड़ा क्लू है और वह है उसका फेसबुक अकाउंट. शक की बात यह है कि उसका फेसबुक अकाउंट भी डिलीट कर दिया गया है. पुलिस ने फेसबुक से संपर्क कर पूजा के अकाउंट के बारे में सारी जानकारी मांगी है. साथ ही उसके फोनकॉल को लेकर भी जांच की जा रही है. उसके सिम डीटेल को भी पुलिस निकाल रही है.


पूजा, लॉकडाउन के दौरान करीब 8 महीने अपने घर पर ही रही थी. इसके बाद जब वह लौटकर आई थी तो सुबह, दोपहर और शाम नियमित तौर पर अपनी मां से वीडियो कॉल पर बात करती थी. घटना से एक दिन पहले भी सुबह उसने वीडियो कॉल की थी और 3 बजे के बाद फिर बात करने को कहा था. लेकिन उसका कॉल नहीं आया.


पूजा के दोस्तों से संपर्क किया गया तो वह अपने कमरे में नहीं मिली. इसके अगले दिन पतरातू में उसका शव बरामद किया गया. अब पुलिस उसके दोस्तों आदि से बात कर रही है लेकिन प्राथमिक जांच में हत्या के मोटिव का भी पता नहीं चल पाया है. क्योंकि, आठ माह के बाद दिसंबर में ही वो कॉलेज लौटी थी. ऐसे में गोड्डा से भी हत्या के तार जुड़े होने की आशंका से पुलिस ने इनकार नहीं किया है.