Uttar Pradesh Crime: फिल्म 'डॉली की डोली' क्या आपने देखी है. अगर हां तो आपने देखा होगा कि कैसे एक युवती कई लड़कों से शादी करती है और उसके बाद उनके पैसों को लेकर भाग जाती है. ऐसे लोगों के साथ उनकी एक गैंग होती है. कुछ ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के एटा में हुआ है. जहां पुलिस ने 30 वर्षीय महिला समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है. यह गिरोह फर्जी शादी के नाम पर कीमती सामान और पैसे लूटने का काम करता था. 


फर्जी शादी के बहाने लगाता था चूना
जानकारी के अनुसार फर्जी शादी वाले गैंग ने कई लोगों को चूना लगाया है. जिस किसी युवक को दुल्हन की तालाश रहती थी. ये गैंग किसी तरह उनसे बात कर शादी के लिए तैयार कर अपनी गैंग की महिला से शादी करवा देते थे. अगर पीड़ित परिवार कोई कार्रवाई करता तो गिरोह उन पर दहेज प्रताड़ना का झूठा केस करने की धमकी देता था.


आरोपियों की पहचान बनारस निवासी अंजलि और हाथरस निवासी राहुल कुमार, धर्मेंद्र कुमार और अनिल कुमार के रूप में हुई है. बताया जाता है कि वो काफी समय से इस रैकेट को चला रहे थे.


आईपीसी की धाराओं के तहत मामला दर्ज 
देहात थाने के एसएचओ सुनील कुमार ने कहा कि हमने गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है. जांच के बाद हमने पाया कि दो महिलाओं सहित तीन लोग अभी भी फरार हैं और हम उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि आईपीसी की 420 (धोखाधड़ी) सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और आरोपियों को मजिस्ट्रेट के सामने पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है.


ये भी पढ़ें-UP Crime: ट्यूशन टीचर के छोटे भाई ने तीन साल की बच्ची से किया था रेप, कोर्ट ने सुनाई 20 साल की सजा