पटना: बिहार की राजधानी पटना में पोस्टर में तस्वीर नहीं लगाने को लेकर हुए विवाद पर गोली मार दी. जेडीयू के पूर्व छात्र नेता कन्हैया को गोली लगने के बाद अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया. जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया गया है.


घटना शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र पटेल नगर की है. जहां देर शाम कन्हैया कुमार कौशिक को गोली मारकर हत्या कर दी गई. पुलिस के मुताबिक पटना के ए एन कॉलेज के छात्र कन्हैया कुमार कौशिक मधुबनी जिले का मूल निवासी था. कन्हैया होली में अपने साथियों देव सिंह और चन्दन कुमार से मुलाकात के लिए आया था.


इसी दौरान कन्हैया के एक परीचित छात्र कुश से पोस्टर पर फोटो नहीं लगाने को लेकर सवाल किया. इस सवाल के बाद बहस होते होते मामला लड़ाई में बदल गया और कुश ने कन्हैया को गोली मार दी. इसके बाद कन्हैया को अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई.


पुलिस के मुताबिक इस फायरिंग में घटनास्थल पर मौजूद कन्हैया के एक दोस्त चंदन को भी गोली लगी है. जिसका इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है. वहीं जेडीयू के एमएलसी रणवीर नंदन घायल से मिलने पारस अस्पताल पहुंचे. साथ ही उन्होंने कन्हैया की मौत की भी जानकारी ली.


डीएसपी राजेश कुमार प्रभाकर ने बताया कि प्रथम दृष्टया में मामला पोस्टर विवाद से जुड़ा हुआ है, जिसमें अपना नाम नहीं पाकर कुश ने कन्हैया को गोली मार दी. इस मामले में पुलिस ने धर्मेंद्र और अविनाश कुमार को गिरफ्तार किया है और मुख्य अभियुक्त कुश की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.


ये भी पढ़ें


Coronavirus: देश में कोरोना पॉजिटिव की संख्या हुई 61, फ्रांस, जर्मनी और स्पेन के नागरिक नहीं आ सकेंगे भारत


पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार सातवें दिन भारी गिरावट, दिल्ली में इतना सस्ता हुआ