Amritpal Singh Cae: कट्टरपंथी उपदेशक और खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह के चार सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया है. इसके बाद उसे असम के जेल में रखा गया है. इसके बाद असम के पुलिस महानिरीक्षक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार भुइयां सुरक्षा मुद्दों पर उच्चस्तरीय बैठक के लिए सोमवार को यहां पहुंचे. पुलिस ने बताया कि चारों आरोपियों को पंजाब से गिरफ्तार किया गया था. पंजाब पुलिस उन्हें लेकर 19 मार्च को पूर्वोत्तर के इस राज्य में आई थी, जिसके बाद उन्हें डिब्रूगढ़ केंद्रीय कारागार में रखा गया. 


शनिवार को 78 लोगों को किया गया गिरफ्तार 


मामले की गंभीरता को देखते हुए जेल तथा इसके आस-पास सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. इसके बाद अटकलों का बाजार गर्म है कि अमृतपाल की अगुवाई वाले संगठन का एक बेहद महत्वपूर्ण सदस्य इनमें शामिल है. वरिष्ठ पुलिस एवं जिला अधिकारियों ने गिरफ्तार आरोपियों की पहचान पर टिप्पणी करने से इंकार कर दिया है. पंजाब पुलिस के दल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को आरोपियों की पहचान दलजीत सिंह कलसी, भगवंत सिंह, गुरमीत सिंह और प्रधानमंत्री बजेका के तौर पर की थी.


अमृतपाल सिंह की अगुवाई वाले संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के खिलाफ पंजाब पुलिस के बड़े अभियान में शनिवार को 78 लोगों को गिरफ्तार किया गया था, जिसमें ये चारों भी शामिल हैं. अमृतपाल कई आपराधिक मामलों में पुलिस को वांछित है. उच्च स्तरीय बैठक के बाद भुइयां इस मामले में मीडिया को जानकारी देंगे. वह पुलिस के प्रवक्ता भी हैं.


असम के सीएम ने कही ये बात


इस गिरफ्तारी को लेकर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने शनिवार को अपनी प्रतिक्रिय दिया था. जिसमें उन्होंने कहा था कि कभी-कभी किसी व्यक्ति की गिरफ्तारी किसी और राज्य में होती है और उन्हें किसी और प्रदेश की जेल में रखा जाता है. सरमा ने कहा कि पंजाब पुलिस ने चार लोगों को भेजा है और ‘‘हम उन्हें पूरी सुरक्षा मुहैया कराएंगे.’’


आपको बता दें कि आप शासित पंजाब की 27 सदस्यीय पुलिस टीम चारों आरोपियों के साथ 2,500 किमी दूर भाजपा शासित असम के डिब्रूगढ़ आई थी. पुलिस के इस दल में महानिरीक्षक स्तर का भी एक अधिकारी शामिल था. हालांकि, डिब्रूगढ़ के पुलिस अधीक्षक श्वेतांक मिश्र समेत कोई भी अधिकारी यह बताने को तैयार नहीं है कि इन चारों को पंजाब से असम क्यों लाया गया है.


ये भी पढ़ें- Mumbai Crime: महज 72 घंटों में गिरफ्तार हुआ 7 साल से फरार चल रहा आरोपी, देवेंद्र फड़नवीस की पत्नी को कर रहा था ब्लैकमेल