लखनऊ: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां दो सहेलियां घर से अचानक लापता हो गईं. खोजते-खोजते वे पंजाब में मिलीं लेकिन इन्होंने घर वालों को चैन की सांस देने की जगह उनकी बेचैनी और बढ़ा दी. असल में वे दोनों लड़कियां कह रही हैं कि उन्हें एक दूसरे से शादी करनी है.


इधर एक सहेली को नाबालिग बताते हुए उसके परिजनों ने दूसरी पर अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस को दिए बयान में उन्होंने कहा है कि वे एक-दूसरे से प्यार करती हैं और बिना साथ के नहीं रह सकती हैं. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वे आपस में ही शादी करना चाहती हैं.


गौरतलब है कि दोनों लड़कियां एक ही गांव की रहने वाली हैं और स्थानीय इंटर कालेज में एक साथ ही पढ़ती हैं. वे एक साथ ही स्कूल जाती थीं और साथ में ही एनसीसी का प्रशिक्षण भी लिया था. इसी दौरान उनकी दोस्ती काफी गहन हो गई. इससे आजिज आकर घर वालों ने उनके मिलने पर पाबंदी लगा दी.


इस पाबंदी से वे परेशान हो गईं और घर छोड़कर भागने का फैसला किया. एक सप्ताह पहले वो घर से निकल लीं और सीधे पंजाब के जालंधर शहर पहुंच गईं. दोनों के परिजनों ने इस बात की सूचना तुरंत ही स्थानीय थाने में दी. एक ने तो अपनी बेटी को नाबालिग बताते हुए दूसरे पर मुकदमा ही ठोक दिया. छानबीन शुरू हुई और उन्हें बरामद किया गया.


जो भी बयान उन्होंने दिए हैं उससे पुलिस इस नतीजे पर पहुंची है कि दोनों के बीच समलैंगिक संबंध हैं. बहरहाल जबतक जांच पूरी नहीं हो जाती है तबतक पुलिस इस बारे में कोई भी आधिकारिक बयान देने से बच रही है. इस बीच दोनों से पूछताछ चल रही है. साथ ही उनके परिजनों से भी जानकारी ली जा रही है.


यह भी पढ़ें: 


शादी के बाद समारोह छोड़कर भाग गया पति ! दूल्हन के जोड़े में भटकती रही पीड़िता


मुंबई लोकल में लूट, लेडिज स्पेशल में महिला को घायल कर छीना पर्स और चेन