नई दिल्ली: जम्मू पुलिस ने चोरों के ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो नशीले पदार्थ खरीदने के लिए चोरियों को आजम देते थे. पुलिस के मुताबिक गिरोह अपनी चोरियों को अंजाम देने के लिए नाबालिग बच्चों का भी इस्तेमाल करता था. जम्मू पुलिस ने चोरों के एक ऐसे गिरोह को पकड़ा है जो शहर में सोने के गहनों, कैश, मंहगे इलेक्ट्रॉनिक सामान की चोरियां कर उस सामान को ड्रग डीलरों को बेचा करता था. पुलिस की मानें तो पकड़े गए सभी चोर नशा करते थे और अपने नशे के खर्चे को पूरा करने के लिए चोरियां करते थे.


पुलिस के मुताबिक यह सभी चोर पुलिस की नज़र से बचने के लिए चोरी किया गया सारा सामान सीधा ड्रग डीलर्स को बेचा करते थे. जम्मू के एसपी (साउथ) विनय शर्मा के मुताबिक 9 अक्टूबर को पुलिस को सूचना मिली कि शहर के पॉश इलाके छन्नी में कुछ अज्ञात लोगों ने चोरी की वारदात को अंजाम देकर गहने और कैश पर हाथ साफ़ किया है. शहर में चोरी की घटनाओं को सुलझाने के लिए एक विशेष दल का गठन किया गया और जांच के बाद पुलिस ने छतरपुर मध्य प्रदेश के राहुल अनुरागी को गिरफ्तार किया. पुलिस के मुताबिक राहुल नशा करता था और नशे के खर्चे को पूरा करने के लिए चोरियां करता था.


पुलिस के मुताबिक राहुल बड़े ही शातिराना तरीके से चोरियों को आजम देता था. राहुल सब से पहले चोरियों को आजम देने के लिए ऐसे घर तलाशता था जहां कोई न हो. इसके बाद वो नाबलिगों को घर के किसी रोशनदान में से घर के अंदर दाखिल कराता था और इन चोरियों को आजम देता था.


पुलिस के मुताबिक वो पुलिस से बचने के लिए चोरी का सामान सीधा एक ड्रग डीलर को बेचता था और उनसे सामान के बदले नशा लेता था. पुलिस ने इस मामले में राहुल अनुरागी के साथ-साथ मोहम्मद नबी और मोहम्मद शकील को गिरफ्तार किया है और उनसे चोरी का सामान भी बरामद किया है. पुलिस के मुताबिक यह चोर रशीद अली नाम के एक ड्रग डीलर को सामान बेचते थे.


यह भी पढ़ें-


कांग्रेस सांसदों ने स्मृति ईरानी के साथ संसद में किया दुर्व्यवहार, बीजेपी ने की कार्रवाई की मांग


POCSO कानून के अपराधियों को नहीं मिले दया याचिका का अधिकार- राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद