Lawrence Bishnoi and Salman Khan: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने हाल में ही एबीपी न्यूज को एक एक्सक्लूसिव इंटरव्यू दिया. जिसमें उसने एक बार फिर बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को माफी मांगने या परिणाम भुगतने की धमकी दी. सलमान को मारने की धमकी को लेकर किये एक सवाल में लॉरेंस ने जवाब देते हुए कहा था कि सलमान के काले हिरण को मारने से हमारा समाज नाराज है. या तो वह लोगों से माफी मांग लें, नहीं तो उसका ठोस जवाब दिया जाएगा. इस इंटरव्यू को संज्ञान में लेकर मुंबई पुलिस ने सलमान खान की सुरक्षा का रिव्यू शुरू किया और रिव्यू के बाद एक्टर की सुरक्षा बढ़ाई जा सकती हैं.


सलमान से क्यों है नफरत
लॉरेंस ने कहा है कि सलमान ने हमारे समाज को काफी नीचा दिखाया है. हमारे बिश्नोई समाज में पेड़ पौधों और जीवों को लेकर काफी मान्यताएं हैं. उसने हमारे समाज का अपमान किया है. राजस्थान के बीकानेर में हमारे बिश्नोई समाज का एक मंदिर है और सलमान वहां आकर माफी मांग ले. अगर वो ऐसा करते हैं तो फिर उनसे हमारा कोई मतलब नहीं रह जाएगा और ऐसा नहीं करते हैं तो हम बगैर कानून का सहारा लिए अपने तरीके से हिसाब लेंगे. सलमान को लेकर मेरे दिल में बचपन से ही गुस्सा है. हम उनकी ईगो जरूर तोड़ेंगे. हमारे समाज के लोगों को सलमान ने पैसे भी ऑफर किए थे, लेकिन हम उनको दौलत के लिए नहीं, अपने मकसद के लिए मारेंगे.


सलमान से दुश्मनी की पूरी कहानी
बिश्नोई समाज से आने वाला लॉरेंस बिश्नोई उस समय चर्चा में आया था, जब सलमान खान को धमकी देने के मामले में उसके गैंग के मेंबर को गिरफ्तार किया गया था. दरअसल, साल 2018 में लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान खान को पहली बार जान से मारने की धमकी दी थी. तब से अभी तक इस गैंग के निशाने पर सलमान खान हैं. साल 1998 के काले हिरण के शिकार मामले में सलमान फंसे हैं, जिसको लेकर लॉरेंस अब सलमान से बदला लेना चाहता है. लॉरेंस ने खुलासा किया था कि साल 2018 में सलमान की हत्या की पूरी साजिश रच ली थी. बता दें काले हिरण चिंकारा को बिश्नोई समाज में काफी पवित्र माना जाता है. ऐसे में काले हिरण के शिकार मामले में अभियुक्त सलमान खान को लॉरेंस गैंग के मेंबर संपत नेहरा ने जान से मारने की धमकी दी थी. इसके बाद, साल 2022 में एक चिट्ठी के माध्यम से सलमान को धमकी दी गई थी, जो उनके पिता सलीम खान को मिली थी. चिट्ठी में लिखा था कि सिद्धू मूसेवाला के जैसा ही सलमान खान का हाल कर दिया जाएगा.


ये भी पढ़ें- Lawrence Bishnoi: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई पहली बार कब हुआ था गिरफ्तार, ये है पहले अपराध की कहानी