नई दिल्ली: यूं तो पति-पत्नी का रिश्ता विश्वास पर टिका होता है. पर गोरखपुर में ऐसी घटना सामने आई है जिसने इस रिश्ते को शर्मसार कर दिया है. हम बात कर रहे हैं सीहापार-मगहर बाईपास की जहां 5 मार्च को पुलिस ने दो युवकों की अधजली लाश बरामद की थी.


दरअसल ये पूरा मामला शादी के बाद प्यार का था. जी हां एक पत्नी जिसने शादी के समय अपने पति का सात जन्मों तक साथ निभाने की कसमें खाईं थी. उसके साथ सात फेरे लिए थे. लेकिन, शादी बाद हुए प्यार यानी अवैध संबंध में अंधी होकर उसने अपने पति और देवर की हत्या करा दी. डबल मर्डर की हैरान कर देने वाली इस घटना के खुलासे ने सभी के होश उड़ाकर रख दिए हैं.

एसपी नार्थ गणेश साहा ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि सीहापार-मगहर बाईपास पर दो युवकों की अधजली लाश 5 मार्च को पुलिस ने बरामद की थी. दोनों की गला रेतकर हत्या करने के बाद उसे पेट्रोल डालकर जला दिया गया था. जली लाशों की शिनाख्त कर पाना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती थी. तफ्तीश के बाद पुलिस ने दोनों की पहचान सिद्धार्थनगर जिले के चिलिहा थानाक्षेत्र के गुजरबलिया खड़सा गांव निवासी दो भाइयों विजय सिंह और दिनेश सिंह के रूप में की. होली के बाद वे घर से निकले थे और लापता हो गए थे.

शव की पहचान छिपाने के लिए उसे जला दिया गया था. घटना के बाद जब पुलिस की तफ्तीश आगे बढ़ी तो चौकाने वाले खुलासे हुए. जांच में पता चला कि एक दुर्घटना में घायल होने के बाद विजय का इलाज गोरखपुर के एक नर्सिंगहोम में हुआ था. उसकी पत्नी रुधा सिंह भी अस्पताल में उसकी तीमारदारी में लगी थी. नर्सिंगहोम के सा‍मने शिवनाथ नाम के एक युवक की किराने की दुकान थी. दुकान पर आते-जाते विजय की पत्नी का दुकानदार शिवनाथ के साथ प्रेमसंबंध हो गया. दोनों सामाजिक मान्यताओं को दरकिनार कर एक-दूसरे से मिलते रहे और दोनों का प्यार इस कदर परवान चढ़ा कि वो दुकानदार अपनी शादीशुदा प्रेमिका के ससुराल भी आने-जाने लगा.

एक दिन विजय ने पत्नी को उसके प्रेमी शिवनाथ के साथ आपत्तिजनक हालत में पकड़ लिया और भाई दिनेश के साथ मिलकर प्रेमी की जमकर पिटाई कर दी. यही बात उसके प्रेमी को नागवार गुजरी. प्रेमी के प्यार में अंधी पत्नी ने पति और देवर की हत्या की साजिश रच डाली. शिवनाथ होली के दूसरे दिन ही भाई की बेटी के रिश्ते के बहाने दोनों भाइयों को कार से लेकर निकला और रास्तें में उन्हें शराब पिलाने के बाद कार में ही अपने सा‍थियों विशाल, सूरज और विरेन्द्र के साथ मिलकर दोनों की गला रेतकर हत्या कर दी. लाश की पहचान छुपाने के लिए उसके ऊपर पेट्रोल डालकर उसे जला दिया.

प्रेमी शिवनाथ ने बताया कि वो उसके घर आता-जाता था. घटना के पहले उसकी दोनों भाइयों ने मिलकर पिटाई कर दी थी. उसी के बाद से उसने हत्या का प्लान बनाया और कार में दोनों का गला रेत दिया फिर लाश को जला कर फेंक दिया. इस घटना में प्रेमी के तीन साथियों ने भी उसका साथ दिया.

पुलिस ने एक आरोपी विशाल को छोड़कर सभी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने हत्याओं में इस्तेमाल कार को बरामद कर लिया है और फरार आरोपी विशाल की तलाश कर रही है.