ग्रेटर नोएडा: गौतमबुद्ध नगर जिले के ग्रेटर नोएडा में नवविवाहिता की छत से गिरकर हुई संदिग्ध हालत में मौत के मामले में सूरजपुर कोतवाली पुलिस ने दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस ने महिला के पति को गिरफ्तार कर लिया है. नवविवाहिता की शादी 7 दिन पहले ही हुई थी. नवविवाहिता के परिजनों ने ग्रेटर नोएडा के थाना सूरजपुर में शिकायत दर्ज कराई थी.


शादी के बाद 5 लाख दहेज मांगने का आरोप


परिजनों की शिकायत के मुताबिक, आरोपी शादी के दूसरे दिन ही ससुराल पक्ष के लोगों से 5 लाख रकम दहेज के रूप में मांग कर रहा था. परिजनों का आरोप है कि मांग पूरी न होने पर उसने पत्नी के साथ मारपीट की और फिर दूसरी मंजिल से धक्का देकर उसकी हत्या कर दी.


डीसीपी (महिला अपराध) वृंदा शुक्ला ने बताया कि सूरजपुर कस्बे में रहने वाली 27 साल की संगीता की संदिग्ध रूप से छत से गिर गई थी. गंभीर रूप से घायल हालत में उसे ग्रेटर नोएडा के शारदा अस्पताल ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई.


डीसीपी के मुताबिक, अमरोहा निवासी संगीता की शादी 7 दिन पहले 15 जून को कन्हैया से हुई थी. शादी के बाद संगीता पति के साथ सूरजपुर कस्बे में रहने लगी थी, जिसके बाद उसकी संदिग्ध रूप से मौत हो गई थी.


चाचा ने कराई शिकायत दर्ज


संगीता के चाचा संजय कुमार ने कन्हैया के खिलाफ दहेज हत्या शिकायत दर्ज कराई. शिकायत में कहा है कि उनकी भतीजी संगीता की शादी 15 जून को कन्हैया के साथ हुई थी. आरोप है कि ससुराल पक्ष के लोगों ने शादी के दूसरे दिन ही पांच लाख के अतिरिक्त दहेज की मांग की थी. सात दिन बाद ही आरोपी पति कन्हैया ने पहले संगीता के साथ मारपीट की और फिर दूसरी मंजिल से धक्का देकर उसकी हत्या कर दी.


डीसीपी वृन्दा शुक्ला ने बताया की संगीता के परिजनों की शिकायत पर कन्हैयालाल पर दहेज हत्या की उचित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और सूरजपुर में ही उसके किराये के मकान से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.


ये भी पढ़ें


दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने किया इंटरनेशनल ड्रग रैकेट का भंडाफोड़, 40 करोड़ की हेरोइन बरामद


मेरठ: फर्जी पेट्रोल पंप खोलकर बेच रहे थे नकली डीजल-पेट्रोल, एडीएम सिटी ने मारा छापा