Kanpur Crime: उत्तर प्रदेश के कानपुर से ऐसी घटना उजागर हुई है, जिसने रेलवे पुलिस का सिर शर्म से झुकाने का काम किया है. दरअसल, लखनऊ से दिल्ली जा रही तेजस एक्सप्रेस ट्रेन में स्विट्जरलैंड की एक महिला नागरिक के साथ रेलवे पुलिस के ही कांस्टेबल ने छेड़खानी कर दी. महिला ने जब छेड़छाड़ की शिकायत जीआरपी से की तो इस पर भारतीय रेलवे में तैनात एक कांस्टेबल को गिरफ्तार किया गया है.


आरोपी कांस्टेबल की हुई पहचान
जानकारी के मुताबिक, लखनऊ से दिल्ली जा रही तेजस एक्सप्रेस ट्रेन में सफर कर रही एक स्विस महिला ने राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) में छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज कराई है. आरोपी की पहचान कांस्टेबल जितेंद्र सिंह के रूप में हुई है. जो खुद ट्रेन में यात्रियों की सुरक्षा के लिए सेंट्रल स्टेशन आरपीएफ पोस्ट पर तैनात है.


अपने मंगेतर के साथ थी स्विस महिला नागरिक
स्विट्जरलैंड की रहने वाली स्विस महिला नागरिक ने पुलिस में दर्ज अपनी शिकायत में कहा कि वह अपने मंगेतर के साथ ट्रेन में सफर कर रही थी. इस दौरान उसने आरोप लगाते हुए कहा कि एक कांस्टेबल ने उससे अश्लील तरीके से बात की और उसके साथ शारीरिक रूप से प्रताड़ित और मारपीट करने का प्रयास भी किया. कांस्टेबल उससे जबरन किस करने और सेल्फी खींचने की भी कोशिश की. महिला की शिकायत के बाद कांस्टेबल जितेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया. इसके अलावा, इस घटना के को देखते हुए अब ट्रेनों की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है.


सेंट्रल थाने में तैनात है आरोपी कांस्टेबल
आरोपी कांस्टेबल जितेंद्र सिंह फिरोजाबाद के मतसेना थाना के जसपुरा का रहने वाला है. वो पिछले करीब डेढ़ साल से सेंट्रल थाने में तैनात हैं. स्विस महिला नागरिक की छेड़खानी की शिकायत पर जीआरपी पुलिस ने कांस्टेबल जितेंद्र सिंह पर तत्काल प्रभाव से कार्रवाई की और उसको गिरफ्तार कर लिया है.


ये भी पढ़ें- Jhansi Crime: अपराधी को पकड़ने सिविल ड्रेस में पहुंचे पुलिसवाले, ग्रामीणों ने जमकर पीटा