लखनऊ: उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां यौन शोषण के एक आरोपी ने पीड़िता के पिता की गोली मार कर हत्या कर दी. साल 2018 में उसपर यौन शोषण का आरोप लगा था और एक माह तक जेल में रहने के बाद से वह जमानत पर चल रहा था. पुलिस में मामला दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार तो कर लिया है लेकिन इस घटना ने कानून व्यवस्था पर बड़ा सवाल एकबार फिर लगा दिया है.


हाथरस पुलिस के अनुसार आरोपी गौरव शर्मा पर 2018 में एक यौन शोषण का मामला दर्ज हुआ था. उसके खिलाफ पीड़िता के पिता ने मामला दर्ज करवाया था. सोमवार को गांव के ही एक मंदिर में पीड़िता का परिवार शाम को गया हुआ था. आरोपी भी वहीं पर मौजूद था और दोनों पक्षों का वहां सामना हो गया. दोनों लोगों के बीच काफी बहस हुई और फिर थोड़ी देर बाद आरोपी लौटा और उसने पीड़िता के पिता पर गोली चला दी.


अस्पताल ले जाते वक्त पीड़िता के पिता की मौत हो गई. आरोपी गौरव एक महीने की जेल के बाद से बेल पर चल रहा था. पुलिस का कहना है कि घटना के बाद से ही दोनों पक्षों के बीच काफी तनाव चल रहा था. आरोपी की पत्नी और चाची दोनों गांव के मंदिर में पूजा के लिए आई थीं. वहां पहले से ही पीड़िता और उसकी बहन मौजूद थीं. महिलाओं के बीच किसी बात को लेकर बहस हुई और फिर झगड़ा बढ़ गया.


आरोपी और पीड़िता का पिता भी झगड़े में शामिल हो गए. इसके बाद आरोपी आग बबूला हो गया और उसने अपने परिवार के दूसरे लोगों को भी मौके पर बुला लिया. अभी बहस चल ही रही थी कि आरोपी ने पीड़िता के पिता पर गोली चला दी. शिकायत में कहा गया है कि आरोपी अपने पांच-छह लोगों के साथ मौके पर पहुंचा था. इसके बाद चार लोगों पर नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस ने दो आरोपियों को पकड़ लिया है.


मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने इस मामले में रासुका (NSA) लगाने का निर्देश दिया है. पुलिस भी इस मामले को लेकर काफी गंभीर है. साथ ही सवाल भी उठ रहा है कि आखिर यौन शोषण के आरोपी पर पुलिस की नजर क्यों नहीं थी.


यह भी पढ़ें: 


स्पेशल डीजीपी पर शारीरिक उत्पीड़न का मामला दर्ज, महिला आईपीएस ने की थी शिकायत


दिल्ली एयरपोर्ट पर यात्री के पास से मिले कारतूस, एजेंसियों के होश उड़े