सीवान: बिहार के सीवान जिले के नगर थाना क्षेत्र से पुलिस और इंटेलीजेंस ब्यूरो (आईबी) की टीम ने यहां एक मोबाइल दुकान चलाने वाले दुकानदार को हवाला कारोबार करने और फर्जी तरीके से टेलीफोन एक्सचेंज चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया है.


सीवान के पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झा ने गुरुवार को बताया कि बुधवार की रात गुप्त सूचना के आधार पर बबुनिया रोड स्थित मुमताज अली के मोबाइल की दुकान में छापेमारी की गई. इस छापेमारी में 65 हजार डॉलर के विदेशी रिचार्ज वाउचर बरामद किए गए. इसके बाद तत्काल उसे गिरफ्तार कर लिया गया.


बसंतपुर थाना के शेखपुरा का मुमताज अली फिलहाल सीवान में एक किराए के मकान में रहता है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति द्वारा फर्जी आईडी बनाकर बीओआइपी के जरिए विदेशों में बात कराई जा रही थी. इस इंटरनेशनल कॉल्स के रेट की जगह डोमेस्टिक कल्स के चार्ज में बदल दिया जा रहा था. उन्होंने बताया कि मुमताज के हवाला कारोबार से भी जुड़े होने के भी पुख्ता सबूत मिले हैं.


झा ने बताया कि मुमताज खुद भी दो साल तक विदेश में रह चुका है. उन्होंने बताया कि यहां से पाकिस्तान, दुबई, बेहरीन, सहित कई देशों में बात कराई जाती है. उन्होंने कहा कि पूरे मामले की गहन छानबीन की जा रही है.


उन्होंने कहा कि मामला गंभीर है. गिरफ्तार व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है. इस मामले में अभी और गिरफ्तारी हो सकती है.