शिमला : हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में एक सैनिक छावनी के पास मंगलवार को आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के पोस्टर लगे दिखाई दिए. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुभाथु छावनी के पास की दीवारों पर हिंदी, अंग्रेजी व उर्दू में 'आईएसआईस जल्द आ रहा है' लिखे हुए पोस्टर व झंडे देखे गए.


यह भी पढ़ें : पाकिस्तान : लाहौर में नजरबंद हुआ भारत का गुनहगार हाफिज सईद


आग्रह किया गया है कि लोग इन पोस्टरों से भयभीत न हों


सुभाथु, राज्य की राजधानी शिमला से करीब 50 किलोमीटर दूर है. तीन में से एक पोस्टर पर सुभाथु से नेपाल तक तीन बम विस्फोट करने की चेतावनी भी दी गई थी. पुलिस ने जांच शुरू कर दी है और स्थानीय लोगों से आग्रह किया गया है कि वे इन पोस्टरों से भयभीत न हों.


यह भी पढ़ें :  भोपाल : स्कूल में मनचलों की मरम्मत, छात्राओं ने चप्पलों से पीटा


अरबी व अंग्रेजी भाषा में 'आईएसएस जल्द आ रहा है' लिखा था


इससे पहले सोलन में एक मंदिर की दीवारों पर अरबी व अंग्रेजी भाषा में 'आईएसएस जल्द आ रहा है' लिखा देखा गया था. यह घटना सोलन जिले के धरमपुर कस्बे में जनवरी में घटित हुई थी. दिसंबर 2016 में बेंगलुरू से एक 23 वर्षीय व्यक्ति को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम और स्थानीय पुलिस ने कुल्लू जिले के बंजार क्षेत्र से गिरफ्तार किया था.


यह भी पढ़ें : राजस्थान : मिला 'संदेह का लाभ', पूर्व मंत्री बाबू लाल नागर दुष्कर्म के आरोप से बरी


कई लोगों से इस सिलसिले में पूछताछ की जा रही है


पुलिस ने कहा कि अबीद खान नामक इस संदिग्ध को चर्च से गिरफ्तार किया गया था. जहां वह कई महीनों से नकली पहचान के साथ रह रहा था. भारतीय एजेंसियों ने इस सूचना को काफी गंभीरता से लिया है. पुलिस मामले की जांच में लगी हुई है. कई लोगों से इस सिलसिले में पूछताछ की जा रही है.