इस्लामाबाद: पाकिस्तान के गुजरात जिले में एक इतालवी-पाकिस्तानी युवती की उसके पिता, भाई और चाचा ने 'इज्जत' के नाम पर हत्या कर दी. मीडिया को यह जानकारी मंगलवार को दी गई. जिओ न्यूज के अनुसार, पुलिस ने कहा कि 26 वर्षीय सना चीमा के परिजनों ने उसकी मौत का कारण 'दुर्घटना' बताया और उसके शव को जिले के पश्चिम मंगोवाल क्षेत्र में दफना दिया.


पुलिस ने हालांकि युवती की हत्या की खबर सोशल मीडिया पर आने के बाद जांच शुरू की. पुलिस के अनुसार, "युवती के पिता गुलाम मुस्तफा उसकी शादी अपने एक रिश्तेदार से करवाना चाहते थे, लेकिन सना इटली में शादी करना चाहती थी."


सना को जिस दिन वापस जाना था उससे ठीक एक दिन पहले उसका कत्ल कर लिया गया. सना इटली में ड्राइविंग इस्ट्रक्टर का काम करती थी.


पुलिस ने बताया, "युवती के पिता ने अपने बेटे अदनान मुस्तफा और भाई मजहर इकबाल के साथ मिलकर अपनी बेटी की हत्या की साजिश रची. तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है, लेकिन अभी तक इस संबंध में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है."


पाकिस्तान में अपनी तरह का यह कोई पहला मामला नहीं है. 2016 में सामिया शाहिद नाम की एक ब्रिटिश लड़की का भी कत्ल इज्जत के नाम पर कर दिया गया था. वह अपने परिवार से मिलने झेलम पहुंची थीं. उन्हें इसलिए मार दिया गया क्योंकि वह दूसरी शादी करना चाहती थीं.