नई दिल्ली: एक फोटो के सहारे दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इनामी बदमाश को धर दबोचा. आरोपी दिल्ली पुलिस के लिए मोस्ट वांटेड था. पुलिस को फिरौती और हत्या के मामले में उसकी 2016 से ही तलाश थी. इसके लिए पुलिस कई जगहों पर दबिश दे रही थी. मगर आखिरकार गुरुग्राम में एक फ्लैट से उसे पकड़ लिया गया.


तस्वीर के सहारे पुलिस पहुंची बदमाशों तक


6.5 लाख रुपये के इनामी बदमाश जितेंद्र मान उर्फ गोगी ने अपने फेसबुक प्रोफाइल पर तस्वीर अपलोड की थी. कॉफी आउटलेट के तीनों कप पर रोहित, गोगी और फज्जी लिखा हुआ था. पुलिस फोटो के सहारे बदमाशों की तलाश में लगी थी. इसी बीच मंगलवार को उसके गुरुग्राम में होने की सूचना मिली. स्पेशल सेल के डीसीपी मनीषी चंद्र ने बताया, " पता चला कि गोगी और उसके गैंग के सदस्य सेक्टर 82 के एक फ्लैट में रह रहे हैं. सूचना पाकर हमने उसे पकड़ने के लिए स्वाट टीम की मदद ली. उसके बाद फ्लैट के आसपास के एरिया को पुलिस ने घेर लिया. उन्होंने अपने को बुरी तरह घिरा पाकर पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया. पुलिस ने उसके साथ उसके तीन साथियों को भी धर दबोचा."


हत्या, फिरौती की घटनाओं में शामिल होने का आरोप


पुलिस ने बताया कि उनके पास से 70 कारतूस, चोरी की एक कार बरामद की गई है. गिरफ्तारी से पहले आरोपियों ने एक वीडियो बनाकर सरेंडर करने की बात कही थी. पिछले महीने गोगी और उसके साथियों ने रोहिणी में एक शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी थी. इसके अलावा दिल्ली में गोगी कारोबारियों से फिरौती की वसूली करता था. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, हाल ही में उसने एक विधानसभा सदस्य से उसकी सुरक्षा के नाम पर फिरौती वसूली थी. उसने उसे पुलिस को बताने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी थी. 2017 में भी गोगी और उसके साथियों ने हरियाणवी सिंगर हरक्षित दहिया की हत्या कर दी थी.


इटली में छुट्टी मना कर लौटा पेटीएम कर्मचारी कोरोना का शिकार, कंपनी ने सभी से घर से काम करने को कहा


दिल्ली हिंसा: पुलिस टीम पर हमले का वीडियो सामने आया, डीसीपी को बचाने में शहीद हुए हवलदार रतन लाल- सूत्र