महाराष्ट्र: सरकार की तमाम नियम और सख्ती के बावजूद काले धन को गलत तरीके से सफेद करने की हरकतों से लोग बाज नहीं आ रहे हैं. जगह जगह से कैश बरामद होने का सिलसिला जारी है. पिछले 24 घंटों सिर्फ महाराष्ट्र से करीब साढ़े 11 करोड़ रुपए जब्त किए गए.


मुंबई के चेंबूर में तिलक नगर इलाके में चेकिंग के दौरान पुलिस ने एक कार से 10 करोड़ 10 लाख रुपये रकम बरामद किए. पुलिस को बरामद हुए इस रकम में 10 करोड़ रुपये पूराने नोट में थे, वहीं 10 लाख रुपये 2000 के नए नोट में था.


कल्याण में स्कूटी में मिले 21 लाख रुपए


मुंबई से ही सटे कल्याण में पुलिस को 21 लाख रुपए का कैश मिला, जिसमें से 17 लाख रुपए के नए नोट हैं. हैरानी की बात ये है कि इतनी रकम दो एक्टिवा बाइक में छिपा कर ले जाई जा रही थी. पुलिस को जानकारी मिली थी कि कुछ लोग कमीशन लेकर पुराने नोट बदलवाने के लिए आ रहे हैं. इसी आधार पर कल्याण के बिरला कॉलेज रोड पर चेकिंग के दौरान एक्टिवा बाइक से ये कैश मिला. इस मामले में जिन 2 लोगों को हिरासत में लिया गया वो खुद को व्यापारी बता रहे हैं. पुलिस को उनके पास से कई चेकबुक भी मिली हैं.


शिवसेना नगरसेवक की गाड़ी से कैश बरामद


वहीं शिवसेना के नगर सेवक और उप जिला प्रमुख धनंजय गावड़े की गाड़ी से कुल 1 करोड़ 11 लाख रुपये है, जिसमें से 47 लाख रुपये 2000 के नए नोटों में हैं. पुलिस के मुताबिक उन्हें पहले ही ये भनक मिल चुकी थी कि एक गाड़ी में भारी मात्रा में कैश जा रहा है. शक के आधार पर शिवसेना नगरसेवक धनजंय गावड़े की गाड़ी को रोककर उसकी चेकिंग की गई. उस वक्त धनंजय के साथ एक होटल व्यवसायी सुदर्शन शेरेगर भी कार में मौजूद थे. गाड़ी धनंजय के पिता के नाम पर है. दोनो को हिरासत में लेने के बाद पुलिस और आयकर विभाग आगे की जांच कर रहे हैं.


महाराष्ट्र के ही पुणे शहर में गुरुवार देर शाम एक होटल में 14 लाख 75 हजार रुपए का कैश जब्त किया गया. ये पूरी रकम 2000 और 500 के नए नोटों में थी. पुणे के पॉश इलाके कोरेगांव में बरामद इस कैश के साथ 5 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है.